रायबरेली से दहेज हत्या का मामला : पिता ने ससुराल वालों पर लगाए आरोप,  सास-ससुर और ननंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UPT | घटना स्थल पर मौजूद लोग

Sep 28, 2024 14:17

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को दहेज के लिये इतना टॉर्चर किया कि उसकी जान ले ली...

Raebareli News : उत्तर प्रदेश के रायबरेली से चौंकाने वाली घटना सामने आई है। दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को दहेज के लिये इतना टॉर्चर किया कि उसकी जान ले ली। पुलिस ने मायके पक्ष कि तहरीर पर ससुराल पक्ष के लोगों के विरुद्ध संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला जिले के सलोन कोतवाली क्षेत्र स्थित चक नेक नामपुर गांव का है।

जानें क्या है पूरा मामला
नामपुर गांव में रहने वाले प्रेमलाल के पुत्र राम आनन्द के साथ वर्ष 2021 में प्रतापगढ़ जनपद के केशवा पुर गांव की नीतू का विवाह हुआ था। युवती के पिता रामलखन सरोज ने बताया कि दामाद रामाआनन्द बाहर रहता था। घर पर उनकी बेटी के सास-ससुर और ननद दहेज के खातिर रोजाना प्रताड़ित करते थे। 27 सितंबर कि सुबह फोन आया कि तुम्हारी पुत्री ने फांसी लगा ली है। जब मौके पर पहुंचे तो पुत्री नीतू कि नाक से खून निकल रहा था और पैर जमीन पर छुआ हुआ था। सूचना पर मायके पक्ष से कई लोग आ गए पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं तहरीर के आधार पर सलोन पुलिस मृतका के सास-ससुर और बड़ी ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है।



पुलिस का बयान
सलोन थाना अधीक्षक जेपी सिंह ने बताया कि इस मामले में मृतका के पिता की तहरीर पर सास, ससुर और ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है। तहरीर के आधार पर मृतका के ससुर प्रेमलाल (65 वर्ष) और सास राजकली (60 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा, मृतका की ननंद मिथिला, जो कि बिसया गांव में हेमराज की पत्नी है, के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

Also Read