Musheer Khan Accident : सरफराज खान के भाई मुशीर का हुआ भीषण एक्सीडेंट, नहीं खेल पाएंगे ईरानी कप

UPT | सरफराज खान के भाई मुशीर का हुआ भीषण एक्सीडेंट

Sep 28, 2024 13:48

राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र के कमता इलाके में शुक्रवार रात भारतीय क्रिकेट टीम से स्टार बल्लेबाज सरफराज खान के भाई मुशीर खान (19 वर्ष) सड़क हादसे में गंभीर रुप से घायल हो गए।

Lucknow News : राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र के कमता इलाके में शुक्रवार रात भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान (19 वर्ष) सड़क हादसे में गंभीर रुप से घायल हो गए। मुशीर खान की गर्दन में गंभीर चोट लगी हैं। वह अपने पिता और कोच नौशाद खान के साथ लखनऊ आ रहे थे। तभी यह भीषण सड़क हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि उनकी कार चार-पांच बार पलट गई। गनीमत रही कि उनकी जान बच गई। मुशीर खान और उनके पिता नौशाद खान को उपचार के लिए मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ईरानी कप से हुए बाहर
मुशीर अपने पिता नौशाद खान के साथ लखनऊ आ रहे थे, तभी कमता इलाके में वह हादसे का शिकार हो गए। हादसे में मुशीर की गर्दन में फ्रैक्चर हुआ है। मुशीर को ईरानी कप 2024 के लिए मुंबई की टीम में चुना गया है। सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल मुशीर की हालत को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह अब लंबे समय तक मैदान पर नहीं लौट पाएंगे और ईरानी कप भी नहीं खेल सकेंगे। जबकि रणजी ट्रॉफी के कुछ शुरुआती मैचों से भी बाहर हो सकते हैं, जो 11 अक्टूबर से शुरू हो रही है। 

एमसीए का आया बयान
राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में ईरानी कप अगले माह एक अक्टूबर से खेला जाएगा। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के एक अधिकारी के मुताबिक, कल रात मुशीर का एक्सीडेंट होने की जानकारी मिली। गंभीर चोटें लगने से वह ईरानी कप में नहीं खेल पाएंगे। एमसीए उनके पिता से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है। हालांकि मुंबई ने अभी तक मुशीर के रिप्लेसमेंट के लिए किसी खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है।

डेब्यू मैच में किया कमाल
सरफराज खान का परिवार उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद में रहता है। उनका घर आजमगढ़ के सगड़ी तहसील के बासूपार गांव में है। सरफराज खान की तरह ही उनके भाई मुशीर खान में बेहतरीन क्रिकेटर हैं। मुशीर ने दलीप ट्राफी 2024 में अपने डेब्यू मैच के दौरान कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने इंडिया-बी की ओर से इंडिया-ए के खिलाफ मुकाबले में 181 रन बनाये थे। मुशीर खान ने 373 गेंदों में 16 चौके के अलावा पांच छक्के भी लगाए थे।

Also Read