युवाओं के लिए सुनहरा अवसर : लखनऊ में इस दिन से लगेगा रोजगार मेला, 30 हजार से अधिक पदों के लिए होंगे इंटरव्यू

UPT | रोजगार मेला

Mar 05, 2024 20:38

इस मेले में 300 से ज्यादा निजी कंपनियां भाग ले रही हैं। जो युवाओं को 30 हजार से भी ज्यादा नौकरियों का उपहार देगी। जानकारी के मुताबिक इस मेले का शुभारंभ सीएम सोगी और...

Short Highlights
  • नौकरी पाने वाले युवा एनएसडीसी के पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
  • 9 और 10 मार्च को रोजगार मेले ला आयोजन किया जा रहा है।
Lucknow News : नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार सुनहरा अवसर ला रही है। लखनऊ में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। लखनऊ यूनिवर्सिटी के ओल्ड कैंपस स्थित शिवजी मैदान में 9 और 10 मार्च को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। सेवायोजन और नेशनल स्किल डिवेलपमेंट कॅारपोरेशन (एनएसडीसी)  इस मेले का आयोजन कर रही है।

30 हजार पदों के लिए होंगे इंटरव्यू
इस मेले में 300 से ज्यादा निजी कंपनियां भाग ले रही है। जो युवाओं को 30 हजार से भी ज्यादा नौकरियों का उपहार देगी। जानकारी के मुताबिक इस मेले का शुभारंभ सीएम सोगी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 9 मार्च को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक और दूसरे दिन 10 मार्च को सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।

रोजगार पाने के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 
नौकरी पाने वाले युवा एनएसडीसी के पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए युवाओं को इस पोर्टल पर https://www.nsdcjobx.com/ रजिस्टर करना होगा। कोई भी छात्र अपनी उच्चतम शिक्षा या योग्यता के मुताबिक किसी पद के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। साथ ही पोर्टल पर मेले में आने वाली कंपनियों की डिटेल्स भी देखी जा सकती है। इसके अलावा किसी भी तरह की पूछताछ के लिए युवा हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके जानकारी ले सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर  8800055555 और 18001239626 है।

Also Read