यूपी में महिला सुरक्षा पर भड़के सपा प्रमुख : कानपुर हाईवे पर मिली सिरकटी लाश, अखिलेश ने की यह मांग

UPT | समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव

Sep 11, 2024 20:50

कानपुर के गुजैनी थाना अंतर्गत NH2 नेशनल हाईवे पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक महिला का अर्धनग्न अवस्था में सिर कुचला हुआ शव हाईवे पर पड़ा हुआ मिला, मामले में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है...

Lucknow News : कानपुर के गुजैनी थाना अंतर्गत NH2 नेशनल हाईवे पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक महिला का अर्धनग्न अवस्था में सिर कुचला हुआ शव हाईवे पर पड़ा हुआ मिला। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची गुजैनी थाना पुलिस अब घटना की जांच में जुट गई है। वहीं पुलिस इस घटना को हत्या और हादसा दोनों ही एंगल से जांच कर रही है। इस मामले में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है।

यह भी पढ़ें- कानपुर में हाईवे पर मिली महिला की सिर कुचली लाश : चोटों के चलते पहचान मुश्किल, पुलिस कमिश्नर मौके पर पहुंचे

अखिलेश यादव सोशल मीडिया पर दी प्रतिक्रिया
अखिलेश यादव ने बुधवार को सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर कहा कि उत्तर प्रदेश में महिला अपराध की एक और दिल दहला देनेवाली घटना में कानपुर के हाईवे पर एक महिला की सिर कटी, निर्वस्त्र लाश का मिलना है। मृतका के साथ हुई बेरहम हिंसा और असीम शारीरिक पीड़ा दिये जाने के जो सबूत मिले हैं, नैतिकता कहती है उनका उल्लेख न किया जाए। मृतका के साथ हर संभव प्रताड़ना व दुष्कर्म के बाद हत्या करने की जो आशंका प्रकट की जा रही है, उस दिशा में निष्पक्ष जाँच हो और अपराधियों को चिन्हित कर, ऐसा दंड दिया जाए जो मृतका को न्याय दिलवा सके और पुलिस व सरकार को धता बताते हुए जो अपराध को अंजाम देते हैं, उनके मन में भय उत्पन्न करे, जिससे ऐसे महिला-अपराधों की पुनरावृत्ति न हो।
  यह है पूरा मामला
बता दें कि कानपुर के गुजैनी थाना क्षेत्र में स्थित नेशनल हाईवे 2 पर मंगलवार सुबह एक महिला का अर्धनग्न शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, जहां उन्होंने पाया कि महिला के सिर को गंभीर रूप से कुचला गया था, जिससे उसके गहरे घाव और चोटें आईं। इस तरह से सिर को नुकसान पहुंचाने का उद्देश्य महिला की पहचान को कठिन बनाना प्रतीत होता है।



मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर
कानपुर कमिश्नर अखिल कुमार और डीसीपी दक्षिण रविंद्र कुमार भी मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक टीम बुला कर जांच कराई गई। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि यह एक सामान्य दुर्घटना नहीं हो सकती। शव की स्थिति और उसे फेंकने का तरीका इंगित करता है कि यह एक सुनियोजित अपराध हो सकता है।

जांच के बाद पता चलेगा हत्या है या हादसा
वहीं कानपुर दक्षिण डीसीपी रविंद्र कुमार ने बताया की मौके पर पहुंच कर विधिवत जांच कराई गई है। नेशनल हाईवे पर लगे सभी सीटीवी कैमरा को देखा जा रहा है, साथ ही हाईवे से लगी लिंक रोड पर लगे CCTV भी देखे जा रहे हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि घटना हत्या है या दुर्घटना दोनों तरह से मामले की जांच की जा रही है जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा।

Also Read