ऑथर Mazkoor Alam

UP Politics : जानें स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर डिंपल यादव ने क्या कहा

Uttar Pradesh Times | SP leader Dimple Yadav

Dec 27, 2023 13:13

सपा सांसद डिम्पल यादव ने स्पष्ट किया कि हिंदू धर्म पर स्वामी प्रसाद मौर्य के विचार व्यक्तिगत हैं। पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। यह बात राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी स्पष्ट कर चुके हैं।

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के एमएलसी और दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर अपनी पार्टी स्टैंड से बाहर जाकर सपा मुखिया अखिलेश यादव के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। अखिलेश यादव ने सोमवार 25 दिसंबर को अपनी पार्टी के नेताओं को नसीहत दी कि धर्म और जाति पर कोई टिप्पणी न करें और मंगलवार 26 दिसंबर को स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म पर टिप्पणाी कर दी। इस मामले में मैनपुरी से सपा सांसद डिम्पल यादव ने एएनआई से बातचीत में सफाई दी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह स्वामी प्रसाद मौर्य के व्यक्तिगत विचार हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कहा है कि यह पार्टी की सोच नहीं है।
 
ब्राह्मण सम्मेलन में अखिलेश ने बयानबाजी बंद करने की बात की थी
सोमवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ब्राह्मणों के एक सम्मलेन में अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को चेताया था कि वे किसी भी धर्म और जाति पर किसी भी तरह की टिप्पणी न करें। अब सपा नेता और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने स्पष्ट किया है कि स्वामी प्रसाद के बयानों से पार्टी को कोई लेना-देना नहीं है। 

डिम्पल बोलीं- भाजपा ने तो स्वामी विवेकानंद पर भी उठाएं हैं सवाल
इस सवाल पर कि भाजपा कह रही है कि सपा के इशारे पर ही स्वामी प्रसाद मौर्य यह सब बोल रहे हैं के जवाब में डिंपल ने कहा कि ऐसे तो स्वामी विवेकानंदजी पर भी भाजपा के लोगों ने। इस तरह की बहुत सारी चीजें सामने आई हैं। मेरा मानना है कि यह सिर्फ मौर्य की राय है। उनके इस बयान  से सपा को कोई लेना-देना नहीं है। 

राम मंदिर जाएंगी डिंपल
जब उनसे पूछा गया कि क्या 22 जनवरी को आप राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में अयोध्या जाएंगी? पर उन्होंने कहा कि अगर निमंत्रण मिलेरगा तो जरूर जाएंगे, नहीं मिला तब भी जाएंगे। बाद में जाएंगे। 

मौर्य के इस बयान पर मचा है बवाल 
समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिल्ली में कहा कि हिंदू धर्म एक धोखा है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर कहा था कि शीर्ष अदालत भी 1995 में कह चुकी है कि हिंदू कोई धर्म नहीं है। यह जीवन जीने की एक शैली है। इसके अलावा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी दो बार कह चुके हैं कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, बल्कि यह जीवन जीने की एक कला है। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कह चुके हैं है कि हिंदू धर्म कोई धर्म नहीं है। उन्होंने कहा कि जब ये लोग ऐसे बयान देते हैं तो किसी की भावनाएं आहत नहीं होतीं, मगर यही बात स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं तो पूरे देश में भूचाल आ जाता है।

Also Read