ट्रांसपोर्ट नगर हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित : सीएम योगी ने घायलों को दिया हर संभव मदद का भरोसा

UPT | ट्रांसपोर्ट नगर हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित।

Sep 08, 2024 18:54

ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम को तीन मंजिला इमारत गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई। मामले की जांच के लिए प्रदेश सरकार ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

Lucknow News : ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम को तीन मंजिला इमारत गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई। मामले की जांच के लिए प्रदेश सरकार ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इसकी अध्यक्षता गृह विभाग के सचिव डॉ. संजीव गुप्ता करेंगे। उनके अलावा इस टीम में सदस्य के तौर पर आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के सचिव बलकार सिंह और लोक निर्माण विभाग (मध्य क्षेत्र) के मुख्य अभियंता विजय कनौजिया शामिल हैं। जांच समिति बिल्डिंग गिरने के कारणों की तह तक जाकर तहकीकात करेगी। टीम को जल्द से जल्द जांच पूरी कर रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपने का निर्देश दिया गया है।

बगल की बिल्डिंग भी सील
प्रवर्तन अधिकारी जोन-दो की टीम ने भूखंड संख्या 55 की बिल्डिंग को सील कर दिया है। भूखण्ड संख्या 54 की बिल्डिंग गिरने के कारण एहतियात के तौर पर 55 नंबर बिल्डिंग सील की गई है। लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम एस्टीमेट और गुणवत्ता की जांच कर रही है।

सीएम ने घायलों का हालाचाल जाना
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय पहुंचकर घायलों से मुलाकात की और उनका हालाचाल जाना। सीएम योगी ने डॉक्टरों से भी बात की और घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने मरीजों के परिजनों से भी बातचीत कर ढांढस बंधाया। 

हरसंभव मदद का दिया भरोसा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर दौरे के बाद रविवार को एयरपोर्ट पर उतरते ही सीधे सरोजनीनगर हादसे में घायलों का हालचाल लेने लोकबंधु अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने विभिन्न वार्ड में भर्ती 10 घायलों से एक-एक कर मुलकात की। साथ ही घायलों से घटना और इलाज के बारे में जानकारी की। इसके बाद सीएम योगी ने अस्पताल में मौजूद मरीजों के परिजनों और तीमारदारों से कहा कि उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस संकट की घड़ी में राज्य सरकार साथ है। हर किसी की हरसंभव मदद की जाएगी। 
 

Also Read