स्टेटस पर राजनीतिक पोस्टर लगाना पड़ा भारी : सीएचसी अधीक्षक पर चुनाव प्रचार का आरोप, जांच शुरू

UPT | यह स्टेटस लगाया गया था

Apr 24, 2024 14:32

जिले के फतेहपुर चौरासी स्थित अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के अधीक्षक डॉ. नरेंद्र सिंह पर चुनाव प्रचार का गंभीर आरोप लगा है। 18 अप्रैल को उन्होंने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर समाजवादी पार्टी (सपा) का पोस्टर लगाकर प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव में...

Unnao News : जिले के फतेहपुर चौरासी स्थित अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के अधीक्षक डॉ. नरेंद्र सिंह पर चुनाव प्रचार का गंभीर आरोप लगा है। 18 अप्रैल को उन्होंने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर समाजवादी पार्टी (सपा) का पोस्टर लगाकर प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव में इसे जिताने की अपील की थी। इस घटना का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। इसके बाद मामला जिलाधिकारी गौरांग राठी के संज्ञान में आया, जिन्होंने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच टीम को एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं।

यह था पूरा मामला
वायरल वीडियो में सीएचसी अधीक्षक ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस से सपा का पोस्टर शेयर करते हुए पहले चरण के चुनाव में पार्टी के पक्ष में वोट करने की अपील की है। इससे पूर्व भी कई बार वह सोशल मीडिया पर सपा का प्रचार करते देखे गए हैं। इस पूरे मामले पर जनता में काफी रोष व्याप्त है। क्षेत्रीय विधायक श्रीकांत कटियार ने भी डॉ. नरेंद्र के इस कृत्य की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि एक शासकीय अधिकारी होने के नाते उन्हें इस तरह की गतिविधियों से दूर रहना चाहिए था। साथ ही उत्तर प्रदेश टाइम्स किसी ऐसी वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

इनका दावा है
वहीं यह मामला सामने आने के बाद सीएचसी अधीक्षक ने दावा किया था कि किसी ने उनके मोबाइल नंबर का दुरुपयोग करके गलत तरीके से यह पोस्टर डाला था। उन्होंने इस संबंध में पुलिस को तहरीर भी दी थी। जिसको लेकर पुलिस ने मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी है। डीएम गौरांग राठी ने स्पष्ट किया है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एक शासकीय अधिकारी द्वारा पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाया जाना गंभीर मामला है और ऐसी घटनाओं पर कड़ी नजर रखी जा रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि आगामी चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सकें।

Also Read