Lucknow News : यूपी सरकार ने अनुसूचित जाति आयोग का किया गठन, बृजनाथ रावत अध्यक्ष नियुक्त

UPT | अनुसूचित जाति आयोग का गठन किया गया।

Aug 24, 2024 02:09

सभी नियुक्त व्यक्तियों के पते और विवरण अधिसूचना में दिए गए हैं। यह नियुक्तियां राज्यपाल द्वारा अनुमोदित की गई हैं। यह आयोग अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों के हितों की रक्षा और उनके कल्याण के लिए काम करेगा।

Lucknow News : उत्तर प्रदेश सरकार ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग का गठन किया है। इस संबंध में 23 अगस्त को एक अधिसूचना जारी की गई है। आयोग का गठन उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग अधिनियम-1995 के तहत किया गया है। बृजनाथ रावत को आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। आयोग में दो उपाध्यक्षों बेचन राम और जीत सिंह खरवार की भी नियुक्ति की गई है। आयोग में 9 सदस्यों को शामिल किया गया है। 

ये हैं आयोग के सदस्य 
हरेंद्र जादव, महिपाल वाल्मीकि, संजय सिंह, दिनेश भारत, शिव नारायण सोनकर, नीरज गौतम, रमेश कुमार तुफानी, नरेंद्र सिंह खजूरी, तेजाराम ।

सभी नियुक्त व्यक्तियों के पते और विवरण अधिसूचना में दिए गए हैं। यह नियुक्तियां राज्यपाल द्वारा अनुमोदित की गई हैं। यह आयोग अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों के हितों की रक्षा और उनके कल्याण के लिए काम करेगा। इसका गठन इन समुदायों के सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। 

Also Read