यूपी में तीन आईएएस अफसरों का तबादला : कृषि, मत्स्य और शिक्षा में मिले नए प्रभार, देखें सूची

UPT | IAS Transfer

Oct 07, 2024 15:43

प्रदेश में अभी और कई वरिष्ठ अफसरों के तबादले की संभावना है। आईएएस अधिकारियों के साथ आईपीएस अफसरों को भी नई तैनाती मिलने की बात कही जा रही है।

Lucknow News : यूपी में वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले का सिलसिला जारी है। सरकार आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को बड़ी संख्या में स्थानांतरित कर रही है। सोमवार को पीपीएस से आईपीएस अफसर बनने के लिए डीपीसी बैठक में जहां 24 अफसरों के नाम पर मुहर लगी। वहीं इसके बाद तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया।
 
इन अधिकारियों को सौंपी गई नई जिम्मेदारी
प्रदेश सरकार ने जिन आईएएस अफसरों के तबादले किए हैं, उनमें बृजेश नारायण सिंह को विशेष सचिव, कृषि उत्पादन के साथ प्रभारी आयुक्त एवं नियंत्रण सरकारी समितियां नियुक्त किया गया है। बीएन सिंह नोएडा के डीएम रह चुके हैं। इसके अलावा गाजियाबाद के अपर आयुक्त के पद पर तैनात राजेश प्रकाश को मत्स्य विभाग का प्रभारी निदेशक बनाया गया है। वहीं आगरा में अपर आयुक्त के पद पर तैनात राजेश कुमार जो डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 



अन्य अफसरों के भी होंगे तबादले
प्रदेश में अभी और कई वरिष्ठ अफसरों के तबादले की संभावना है। आईएएस अधिकारियों के साथ आईपीएस अफसरों को भी नई तैनाती मिलने की बात कही जा रही है। सोमवार को डीपीसी की बैठक में 24 पीपीएस अधिकारियों को आईपीएस कैडर में शामिल करने पर मुहर लगी है। इसके बाद इन अधिकारियों को नई तैनाती दिए जाने की वजह से भी आईपीएस अफसरों के तबादले किए जाएंगे। 

Also Read