CM योगी का कड़ा संदेश : साधु-संतों का अपमान बर्दाश्त नहीं, तोड़-फोड़ और आगजनी की तो चुकानी पड़ेगी कीमत

UPT | symbolic

Oct 07, 2024 16:09

गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत यति नसिंहानंद द्वारा दिए गए विवादास्पद बयान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट संकेत दिए हैं...

Lucknow News : गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत यति नसिंहानंद द्वारा दिए गए विवादास्पद बयान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट संकेत दिए हैं कि साधु-संतों और महापुरुषों का अपमान किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जाएगा। सोमवार को मुख्य सचिव, डीजीपी, और अपर मुख्य सचिव गृह समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी जाति, धर्म या संप्रदाय से जुड़े देवी-देवताओं या महापुरुषों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
  सीएम ने दिए सख्त आदेश
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक धर्म और संप्रदाय की आस्था का सम्मान किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि महापुरुषों के प्रति कृतज्ञता का भाव हर नागरिक के मन में होना चाहिए, लेकिन इसे किसी पर थोपना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा, "अगर कोई व्यक्ति आस्था के साथ खिलवाड़ करता है या महापुरुषों तथा देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करता है, तो उसके खिलाफ कानून के दायरे में सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

ये भी पढ़े : यूपी उपचुनाव : सीएम योगी आज भाजपा मुख्यालय में तैयारियों का लेंगे फीडबैक, इंडिया गठबंधन में अब तक नहीं बनी बात
cx

तोड़-फोड़ और आगजनी की तो चुकानी पड़ेगी कीमत
योगी ने चेतावनी दी कि विरोध के नाम पर अराजकता, तोड़-फोड़ और आगजनी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो कोई भी ऐसा दुस्साहस करेगा, उसे उसकी कीमत चुकानी होगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि आगामी शारदीय नवरात्रि और विजयदशमी का पर्व शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया जाए।



फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज
मुख्यमंत्री ने सभी जनपदों और थाना क्षेत्रों में माहौल खराब करने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि कानून के विरुद्ध कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाए। महिला सुरक्षा पर भी विशेष जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए। उन्होंने सभी विभागों से अपील की कि वे महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करें। 

Also Read