Lucknow News : विधानभवन के सामने युवक ने खुद को लगाई आग, पुलिस पर पिटाई का लगाया आरोप

UPT | विधानभवन के सामने युवक ने खुद को लगाई आग।

Oct 07, 2024 17:28

राजधानी में विधान भवन के सामने सोमवार को हड़कंप मच गया। सहादतगंज के युवक ने अपने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली।

Lucknow News : राजधानी में विधान भवन के सामने सोमवार को हड़कंप मच गया। सहादतगंज के युवक ने अपने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन आग बुझाई, लेकिन तब तक वह काफी झुलस गया था। युवक को गंभीर अवस्था में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया है। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

50 प्रतिशत झुलसा
डीसीपी मध्य रवीना त्यागी ने बताया कि सहादतगंज के रहने वाले 40 वर्षीय मुन्ना विश्वकर्मा दोपहर 3:15 बजे शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर विधानभवन के सामने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जेब से माचिस निकाली ओर खुद को आग लगा ली। आत्मदाह निरोधी दस्ते ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें सिविल अस्पताल पहुंचाया। डीपीसी ने बताया कि सिविल अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, मुन्ना विश्वकर्मा पचास प्रतिशत झुलस गए हैं। उनको सघन केयर यूनिट में रखा गया है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल 



पुलिस पर लगाया पिटाई का आरोप
सहादतगंज थाना क्षेत्र के दालमंडी निवासी मुन्ना विश्वकर्मा पुत्र सुंदर लाल आलमबाग स्थित एक टेंट हाउस में काम करते थे। टेंट हाउस मालिक वेतन नहीं दे रहा था। मुन्ना ने कई बार वेतन मांगा लेकिन मालिक ने हर बार टाल दिया। जिसे लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। पीड़ित ने मवैया चौकी और आलमबाग थाने में टेंट हाउस मालिक के खिलाफ शिकायत की थी। मुन्ना का आरोप है कि पुलिस ने शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की, बल्कि उल्टे थाने में बुलाकर उनकी ही पिटाई कर दी। मुन्ना ने कहा कि पैसे की कमी के कारण वह अपने बच्चे की फीस तक जमा नहीं कर पा रहा था, जिससे तंग आकर उसने आज यह कठोर कदम उठाया। फिलहाल आलमबाग थाना पुलिस मुन्ना से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Also Read