Uttar Pradesh Times Fact Check : यूपी पुलिस की निरस्त भर्ती परीक्षा अब 20  और 21  जून को होगी? फेक लेटर ने बढ़ाया कंफ्यूजन

UPT | UP Police recruitment

Mar 01, 2024 11:06

यूपी पुलिस भर्ती के 48 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नई तारीख का इंतजार है। इसी बीच गुरुवार को एक पत्र वायरल हुआ, जिसमें निरस्त भर्ती परीक्षा की नई तारीख अब 20  और 21  जून बताई गई है।

Lucknow News : यूपी पुलिस भर्ती की दोबारा परीक्षा को लेकर एक नोटिस की कॉपी अचनाक वायरल हो रही है। इसने अभ्यर्थिंयों में कंफ्यूजन बढ़ा दिया है। हालांकि, यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने एक्स पर पोस्ट करते हुए इस लेटर को फर्जी बताया है।
 
पेपर लीक होने के बाद रद्द
17 व 18 फरवरी को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 60244 पदों के लिए हुई परीक्षा पेपर लीक होने के बाद रद्द की गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने छह माह में दोबारा परीक्षा आयोजित करने के निर्देश दिए थे। अब 48 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नई तारीख का इंतजार है। इसी बीच गुरुवार को यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड का एक पत्र वायरल हुआ, जिसमें यूपी पुलिस की निरस्त भर्ती परीक्षा की नई तारीख अब 20  और 21  जून बताई गई है। हालांकि, यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने इस लेटर को फर्जी बताया है।

अभ्यर्थियों को सलाह
भर्ती बोर्ड और यूपी पुलिस ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही किसी भी प्रकार फर्जी खबर या नोटिस के दावों पर भरोसा न करें। स्पष्ट किया कि, आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के संबंध में फर्जी पत्र वायरल हुआ है। ऐसा कोई पत्र बोर्ड द्वारा जारी नहीं की गई है। परीक्षा संबंधी सूचना बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in और आधिकारिक एक्स हैंडल @Upprpb पर प्रकाशित की जाएगी।
 

Also Read