UP CRIME: मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी समेत तीन बदमाश गिरफ्तार

UPT | मुठभेड़ में गिरफ्तार अभियुक्त

Jul 02, 2024 15:21

यूपी एसटीएफ ने सोमवार देर रात मुठभेड़ में 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है।

Short Highlights
  • एसटीएफ ने बदमाशों को कन्नौज से दबोचा
    इत्र व्यापारी के घर में डकैती को दिया था अंजाम
Lucknow News: कन्नौज में इत्र व्यापारी के घर में डकैती की घटना के मामले में फरार चल रहे 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश विक्की पारदी को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में उसके दो साथी भी दबोचे गए हैं। इनमें एक बदमाश विक्की का भाई है। इन तीनों अभियुक्तों को सोमवार देर रात कन्नौज से गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद बदमाशों को मंगलवार को मीडिया के सामने पेश किया गया।

डकैती की बना रहे थे योजना
एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक, विक्की पारदी के साथ मनोज उर्फ मनोहर और विरोजा उर्फ करन पारदी को मुठभेड़ के बाद दबोचा गया है। विक्की और मनोज भाई हैं। विक्की ने अपने साथियों के साथ मिलकर 28 जून को कन्नौज में इत्र व्यापारी के घर में घुसकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था, जिसके बाद पुलिस ने विक्की पर 50 हजार रुपए का इनाफ घोषित किया था। एटीएफ की टीम मुखबिर की सूचना पर पुलिस के साथ सोमवार देर रात जसौली अण्डरपास के दाहिनी ओर मण्डी जाने वाले कच्चे रास्ते पर पहुंची। वहां पहले से मौजूद तीनों बदमाश पुलिस को देखते ही फायरिंग कर भागने लगे। इलाके की घेराबंदी कर तीनों को दबोच लिया गया। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि कन्नौज के बड़ी व्यापारी के घर डैकती की योजना बना रहे थे। पकड़े गए अभियुक्तों में मनोहर कन्नौज में इत्र व्यापारी के घर में हुई डकैती की घटना में शामिल था। 

पारदी गिरोह के सदस्य
पुलिस के मुताबिक, विक्की पारदी मूलरूप से ग्राम माधवगढ, मध्य प्रदेश का रहने वाला है। यह पारदी गिरोह का सदस्य है। पारदी गिरोह का सरगना सूरज पारदी निवासी सेवडा शिवपुरी है। इस गिरोह में महिलाएं और बच्चे भी हैं। यह लोग गुब्बारे खिलौने बेचने का दिखावा करते हुए दिन में क्षेत्र की रैकी कर मकान, दुकानों को चिन्हित करते हैं। रात में ग्रिल, खिड़की और शटर काटकर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। 

Also Read