आरओ-एआरओ परीक्षा में पेपर लीक का मामला : मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद एसटीएफ से जांच कराएगी यूपीपीएससी

UPT | उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग।

Feb 12, 2024 21:47

आयोग ने एसटीएफ से जांच के लिए शासन को सिफारिश भेजी है। परीक्षा की जांच के लिए यूपीपीएससी ने आंतरिक समिति का भी गठन किया है, जो समिति जांच कर अपनी रिपोर्ट आयोग को सौंपेगी। समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा के दौरान रविवार को पेपर आउट होने समेत कई आरोप लगे थे।

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सोमवार को समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा-2023 के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में जांच कराने का फैसला लिया है। यह परीक्षा रविवार को हुई थी। 

आयोग ने एसटीएफ से जांच के लिए शासन को सिफारिश भेजी है। परीक्षा की जांच के लिए यूपीपीएससी ने आंतरिक समिति का भी गठन किया है, जो समिति जांच कर अपनी रिपोर्ट आयोग को सौंपेगी। समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा के दौरान रविवार को पेपर आउट होने समेत कई आरोप लगे थे। अभ्यर्थियों ने व्यापक विरोध करते हुए सोशल मीडिया पर अभियान छोड़ दिया था। विपक्षी दलों का भी उन्हें साथ मिल रहा था।
 
यूपी लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा-2023 की प्रारंभिक परीक्षा रविवार यानी 11 फरवरी को आयोजित हुई थी। प्रदेश के 58 जिलों के 387 केंद्रों पर यह परीक्षा हुई थी। प्रतापगढ़ जिले में परीक्षा के दौरान राम अंजोर मिश्र इंटर कॉलेज से एक अभ्यर्थी नकल करते पकड़ा गया था। अभ्यर्थी प्रवीण कुमार पटेल को ब्लू टूथ डिवाइस के साथ नकल करते हुए पकड़ा गया था। जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया था। वहीं गाजीपुर के एक केंद्र पर अभ्यर्थियों ने पेपर आउट का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले का संज्ञान लिया था।
 

Also Read