Meerut News : मेरठ की शाही ईदगाह में अदा हुई बकरीद की नमाज, मुल्क की तरक्की के लिए उठे हाथ

UPT | मेरठ में बकरीद पर नमाज अदा करते अकीदतमंद।

Jun 18, 2024 01:35

शहर कारी शफीकुर्रहमान ने खुतबे में कहा कि मुल्क में शांति बनाए रखना और इसकी तरक्की में योगदान देना हमारा मुख्य उद्देश्य होना चाहिए। हमको भाईचारे की मिसाल कायम रखनी है।

Short Highlights
  • भारी संख्या में पुलिस बल और आलाधिकारी सुबह से रहे मुस्तैद
  • मेरठ के सभी ​मस्जिदों में जारी है ईद उल अजहा की नमाज का सिलसिला
  • शहर कारी ने की बकरीद शां​ति और सौहार्द से मनाने अपील
Meerut News : आज मेरठ की शाही ईदगाह में बकरीद की नमाज शांतिपूर्वक अदा की गई। इस दौरान लोगों ने मुल्क की तरक्की और शांति के लिए उल्लाह से इबादत की। ईद उल अजहा की नमाज के दौरान लोगों के हाथ मुल्क की तरक्की के लिए उठे। शहर कारी शफीकुर्रहमान ने खुतबे में कहा कि मुल्क में शांति बनाए रखना और इसकी तरक्की में योगदान देना हमारा मुख्य उद्देश्य होना चाहिए। हमको भाईचारे की मिसाल कायम रखनी है। उन्होंने कहा कि ईद का पर्व भाईचारे और प्रेमभाव का पर्व है। इसको सभी को मिल जुलकर मनाना चाहिए। 

सुबह से मुस्तैद रहा फोर्स 
मेरठ की शाही ईदगाह के बाहर और आसपास के इलाकों में सुबह से भी भारी मात्रा में फोर्स लगाया गया था। मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा कुमारी जे, जिलाधिकारी दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण भी मौके पर मौजूद रहे। मंडल आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कहीं भी सड़क पर नमाज ना अदा की जाए। कहीं भी ऐसा होता पाया जाता है तो संबंधित के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। एसएसपी ने ईदगाह के बाहर स्वयं अपने हाथ में व्यवस्था की बागडोर संभाली हुई थी। 

ड्रोन से भी की गई निगरानी
मेरठ में शाही ईदगाह और अन्य मस्जिदों के बाहर ड्रोन से निगरानी की गई। मस्जिदों के बाहर सुबह चार बजे से ही फोर्स तैनात कर दिया गया था। स्थानीय पुलिस के अलावा पीएसी, आरएएफ के जवान सड़कों पर तैनात किए गए थे। मस्जिदों में नमाज अदा करने आए लोगों को एक जगह नहीं रूकने दिया। सबको मस्जिद के भीतर ही जाने के निर्देश थे। मेरठ की प्रमुख मस्जिदों जामा मस्जिद, कसाइयों वाली मस्जिद, शाहपीर गेट मस्जिद, घंटाघट मस्जिद, गोला कुआ मस्जिद और प्रहलाद नगर वाली मस्जिद में भी नमाज परिसर के अंदर ही अदा की गई। 
   

Also Read