नोएडा से बड़ी खबर : नामी बिल्डर ने फांसी लगाकर जीवन लीला की समाप्त

UPT | Noida News

Mar 04, 2024 13:32

नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एक नामी बिल्डर ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस आत्महत्या के पीछे बिल्डर पर लोगों का बड़ा कर्ज होना बताया जा रहा है।

Noida News : नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एक नामी बिल्डर ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस आत्महत्या के पीछे बिल्डर पर लोगों का बड़ा कर्ज होना बताया जा रहा है। कर्ज में डूबे होने की वजह से ही उसने यह कदम उठाया है। वहीं सामने आया है कि बिल्डर के खिलाफ विभिन्न थानों में कई मुकदमे भी दर्ज थे। मृतक बिल्डर कुछ समय पूर्व ही जेल से छूटकर जमानत पर आया था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बिल्डर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह है पूरी घटना
यह पूरा मामला नोएडा के सेक्टर 93 स्थित एक सोसाइटी का बताया जा रहा है। जहां ड्रीमलैंड बिल्डर के नाम ने क्राॅसिंग रिपब्लिक में बिल्डिंग प्रोजेक्ट के तहत बिल्डिंग बनाने वाले बिल्डर ने आत्महत्या कर ली है। जिसको लेकर फेस-2 के थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी ने बताया कि सेक्टर 93 स्थित एक सोसाइटी में रहने वाले बिल्डर पवन भड़ाना (48) ने सोमवार की सुबह अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। पवन भड़ाना को उसके परिजन फंदे से उतारकर नोएडा के यथार्थ अस्पताल ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इस मामले में पुलिस मृतक के परिजनों से सुसाइड का कारण जानने का प्रयास कर रही है।

कर्ज के कारण था परेशान, अब लोगों की बढ़ी परेशानी
बिल्डर की आत्महत्या के मामले में बताया जा रहा है कि कर्ज के कारण पवन भड़ाना काफी दिनों से परेशान चल रहा था। जिसके चलते उसने यह कदम उठाया है। वहीं पुलिस का कहना है कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस के अनुसार जांच में पता चला है कि पवन भड़ाना के खिलाफ पूर्व में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं। वह पूर्व में भी जेल जा चुके थे। हाल ही में जमानत पर छूटने के बाद वह सेक्टर 93 स्थित सोसाइटी में रह रहे थे। अब माना जा रहा है कि बिल्डर द्वारा आत्महत्या करने के बाद उन लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं जिनका उस पर करोड़ों रुपये बकाया थे। वहीं पवन भड़ाना द्वारा आत्महत्या करने की सूचना पाकर उनके परिचित और रिश्तेदार भी मौके पर पहुंच गए हैं। 

Also Read