ग्रेटर नोएडा में Momos खाने से 15 लोग बीमार : खाद्य सुरक्षा विभाग ने शुरू की जांच, लाल चटनी और मोमोज के नमूने लिए

UPT | Symbolic Image

Oct 02, 2024 15:49

ग्रेटर नोएडा में मोमोज खाने के बाद 15 लोगों के बीमार पड़ने की घटना के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी है। यह घटना तुगलपुर इलाके की है।

Short Highlights
  • घटना के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने शुरू की जांच
  • टीम ने तुगलपुर की दुकानों पर की छापेमारी
  • नमूनों की जांच कराकर उचित कार्रवाई
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में मोमोज खाने के बाद 15 लोगों के बीमार पड़ने की घटना के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी है। यह घटना तुगलपुर इलाके की है, जहां एक ही परिवार के छह सदस्यों, जिसमें दो छोटे बच्चे भी शामिल हैं, ने मोमोज का सेवन किया। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि उनकी तबीयत खराब होने का कारण फूड पॉइजनिंग हो सकता है।



खाद्य सुरक्षा विभाग ने शुरू की जांच
पीड़ित परिवार ने बताया कि उन्होंने सोसाइटी के बाजार से मोमोज खाए थे। सभी बीमार लोग इलाज के लिए जिम्स पहुंचे हैं, जहां परिवार के सदस्यों की खराब तबीयत को देखते हुए उन्हें स्थानीय लोगों की मदद से राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में भर्ती कराया गया। चार और छह साल के बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने मंगलवार को मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाया। टीम ने तुगलपुर की दुकानों पर छापेमारी की और मोमोज तथा चटनी के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए।

विभाग ने मोमोज और चटनी के नमूने लिए
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने तुगलपुर में कार्रवाई करते हुए राजेश राय, निवासी गांगुली मधुबनी बिहार, की दुकान से मोमोज और एक चटनी का नमूना लिया। इसके अलावा, गांव में गोविंद की दुकान से भी मोमोज और चटनी के नमूने लिए गए। टीम को मोमोज में मिलावट की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद यह कदम उठाया गया। विभाग अब नमूनों की जांच कराकर उचित कार्रवाई करने की तैयारी में है।

Also Read