Ghaziabad News : यूटयूब चैनल ने चलाई रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौत की फर्जी खबर, गाजियाबाद में FIR दर्ज

UPT | राजनाथ सिंह की मौत की फर्जी खबर

Aug 24, 2024 20:31

गाजियाबाद के भाजपा नेताओं से जानकारी की। जिसमें सामने आया कि यूट्यूब चैनल के संचालक द्वारा तथ्य के बिना झूठी, फर्जी खबर चलाई गई

Short Highlights
  • गाजियाबाद के शालीमार गार्डन थाने में एफआईआर
  • गाजियाबाद के पूर्व सांसद राजनाथ सिंह की मौत की खबर
  • बिना तथ्य और पुष्टि के चैनल पर भ्रामक सूचना प्रसारित
Ghaziabad News : गाजियाबाद पुलिस ने एक यूटयूब चैनल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इस यूटयूब चैनल पर आरोप है कि उसने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की मौत की फर्जी खबर चलाई है।
 
पूर्व सांसद राजनाथ सिंह की मौत की खबर देखी

गाजियाबाद पुलिस को शालीमार गार्डन निवासी राजेश कुमार ने शिकायत दी है। इस शिकायत में राजेश कुमार ने कहा कि उन्होंने अपने मोबाइल पर शुक्रवार सुबह एक यूट्यूब चैनल पर देश के रक्षामंत्री, पूर्व गृहमंत्री और गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद राजनाथ सिंह की मौत की खबर देखी।

एफआईआर दर्ज की गई है
रक्षा मंत्री और गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद राजनाथ सिंह की मौत की फर्जी और झूठी खबर चलाने के मामले में शालीमार गार्डन थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। यूट्यूब संचालक पर आरोप है कि उसने बिना तथ्य और पुष्टि के लोगों को अपने चैनल पर भ्रामक सूचना प्रसारित की है। साइबर टीम चैनल के लिंक से संचालक का पता कर रही है।

तथ्य के बिना झूठी, फर्जी खबर चलाई गई
पुलिस को शालीमार गार्डन के निवासी राजेश कुमार ने लिखित शिकायत दी। जिसमें उन्होंने कहा कि मोबाइल पर शुक्रवार सुबह एक यूट्यूब चैनल पर देश के रक्षामंत्री, पूर्व गृहमंत्री और गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद राजनाथ सिंह की मौत की खबर देखी। इस बारे में उन्होंने गाजियाबाद के भाजपा नेताओं से जानकारी की। जिसमें सामने आया कि यूट्यूब चैनल के संचालक द्वारा तथ्य के बिना झूठी, फर्जी खबर चलाई गई है। इससे उन्हें और तमाम लोगों को गहरा आघात लगा है। 

उन्होंने चैनल के संचालक के खिलाफ रोष जाहिर करते हुए शालीमार गार्डन पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। उनकी शिकायत पर पुलिस ने तुरंत आईटी एक्ट और अन्य धारा में एफआईआर दर्ज की है। एसीपी शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत मुकदमा दर्ज किया है। साइबर टीम यूट्यूब चैनल के संचालक के बारे में पता लगा रही हैं। 

Also Read