Ghaziabad News : बिजली विभाग की लापरवाही से कर्मचारी की मौत, नए पोल लगाने के दौरान उतरा करंट

UPT | बिजली विभाग के कर्मचारी की मौत

Feb 27, 2024 19:28

भरत के सहकर्मी ने बताया कि मंगलवार को नए पोल लगाने का कार्य किया जा रहा था। क्रेन के द्वारा पोल ऊपर उठाया जा रहा था। इस दौरान पोल बिजली के तारों ...

Ghaziabad News : गाजियाबाद के थाना कौशांबी निवासी भरत की करंट लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बिजली विभाग के द्वारा नए पोल लगाए जा रहे हैं। हालांकि बिजली विभाग के कर्मचारी समय-समय पर शटडाउन लेकर बिजली का कार्य करते हैं। इसके बावजूद बिजली विभाग के कर्मचारी द्वारा शटडाउन लेने के बाद भी विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से एक विद्युत कर्मचारी की मौत हो गई।

यह है पूरा मामला
भरत के सहकर्मी ने बताया कि मंगलवार को नए पोल लगाने का कार्य किया जा रहा था। क्रेन के द्वारा पोल ऊपर उठाया जा रहा था। इस दौरान पोल बिजली के तारों से टकरा गया और पोल में करंट उतरने से इसपर कार्य कर रहा विद्युत कर्मचारी भरत करंट की चपेट में आ गया। करंट लगने से कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। वहां मौजूद सहकर्मियों के द्वारा पास के अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। साथी कर्मचारी सेक्टर-3 वैशाली के बिजली घर पर अभी भी जमे हुए हैं और लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

लगातार दूसरी मौत
बता दें कि पिछले सप्ताह गाजियाबाद के सुदामापुरी निवासी 34 वर्षीय ललित की करंट लगने से मौत हो गई थी। ललित के पिता मानसिंह ने बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर पर आरोप लगाया था कि उसने ललित को निलंबित करने की धमकी देते हुए जबरन बिजली के पोल पर चढ़ा दिया था। इसके बाद करंट लगने से ललित कुमार की मौत हो गई थी। बिजली विभाग में लगातार दूसरी मौत के बाद विभाग में काम करने वाले संविदा कर्मचारियों में अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर रोष है।

Also Read