रिश्ते के भाई ने नाबालिग से की थी हैवानियत : परिवार ने तहरीर देने से कर दिया था इंकार, 4 महीने बाद पुलिस ने दबोचा

UPT | रिश्ते के भाई ने नाबालिग से की थी हैवानियत

Aug 04, 2024 21:28

साहिबाबाद थाना पुलिस ने 14 साल की एक मासूम के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी उसके फुफेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान मार्च 2024 में मासूम के साथ दुष्कर्म की बात स्वीकार कर ली।

Short Highlights
  • भाई ने नाबालिग से की थी हैवानियत
  • परिवार ने तहरीर देने से कर दिया था इंकार
  • 4 महीने बाद पुलिस ने दबोचा
Ghaziabad News : साहिबाबाद थाना पुलिस ने 14 साल की एक मासूम के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी उसके फुफेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान मार्च 2024 में मासूम के साथ दुष्कर्म की बात स्वीकार कर ली। आरोपी ने बताया कि मार्च में वह साहिबाबाद थानाक्षेत्र स्थित अपने मामा के घर गया था, जहां उसने मासूम के साथ दुराचार किया। मामले का खुलासा पिछले महीने तब हुआ जब बच्ची ने चार महीने के मृत शिशु को जन्म दिया। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया।

गर्भपात होने की मिली थी सूचना
11 जुलाई को साहिबाबाद थाना पुलिस को शिव कृष्णा मेडिकेयर सेंटर से एक मीमो प्राप्त हुआ, जिसमें 14 साल की बच्ची का गर्भपात होने की सूचना दी गई थी। इस सूचना के बाद पुलिस ने परिवार से संपर्क किया, लेकिन परिवार ने किसी भी प्रकार की कार्रवाई से इंकार कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने खुद ही संज्ञान लिया और एफआईआर दर्ज की, जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई।

सब-इंस्पेक्टर को मिली जांच की कमान
पुलिस को शुरुआत में केवल इतना ही पता था कि मासूम के साथ दुराचार हुआ था, लेकिन अपराध की जघन्यता को देखते हुए पुलिस ने मामले की गहन जांच शुरू की। सब-इंस्पेक्टर नरेश कुमार को मामले के खुलासे का जिम्मा सौंपा गया। उन्होंने पीड़ित परिवार के घर आने-जाने वालों की जानकारी जुटाई और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस का उपयोग करके साक्ष्यों को एकत्र किया।

रिश्तेदार के मामा के घर आया था युवक
लगभग तीन सप्ताह के अथक प्रयासों के बाद पुलिस ने मैनुअल इनपुट और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को साहिबाबाद थानाक्षेत्र के शनि चौक से पकड़ा गया। आरोपी, जो 21 वर्षीय है और बुलंदशहर का निवासी है, ने पुलिस को बताया कि वह मार्च में एक शादी में शामिल होने गाजियाबाद आया था और मामा के घर रुकते समय उसने अपराध किया।

पीड़िता को मिलेगा कानूनी न्याय
मामले के जांच अधिकारी सब-इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने कहा कि वे पुख्ता सबूतों के साथ जल्दी ही कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेंगे। पुलिस इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को भी कोर्ट में पेश करेगी और अदालत से सख्त सजा की मांग करेगी ताकि मासूम को न्याय मिल सके। इस प्रयास से उम्मीद है कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी और पीड़िता को कानूनी न्याय प्राप्त होगा।

Also Read