Ghaziabad Police Encounter : सिलसिलेवार लूट करने वाले गैंग से मुठभेड़, चार बदमाशों को लगी गोली

UPT | पुलिस एनकाउंटर में घायल बदमाश।

Aug 17, 2024 02:25

बदमाशों के गैंग की पुलिस और स्वाट टीम के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में चार शातिर बदमाश गोली लगने से घायल हो गए, जबकि उनका एक साथी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया

Short Highlights
  • भोजपुर और निवाडी थानाक्षेत्र में लगातार चार दिन तक की की वारदात
  • कांवड़ यात्रा के दौरान मेरठ और गाजियाबाद पुलिस के लिए गैंग बना सिरदर्द
  • बदमाशों से लूटी गई नगदी, असलहा, जेवर और बाइक बरामद
Ghaziabad News : गाजियाबाद और मेरठ में सिलसिलेवार लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाशों के गैंग की पुलिस और स्वाट टीम के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में चार शातिर बदमाश गोली लगने से घायल हो गए, जबकि उनका एक साथी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पकड़े गए बदमाशों से नगदी, असलहा, लूटे गए जेवर व वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद हुई है। पकड़े गए बदमाशों में गैंग का सरगना भी शामिल है। पकड़े गए बदमाशों ने कांवड़ यात्रा के दौरान लूट की कईं वारदातों को अंजाम दिया था।

उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी
डीसीपी ग्रामीण सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि भोजपुर पुलिस स्वाट टीम ग्रामीण जोन के साथ फजलगढ बंबा चौराहे के पास चैकिंग कर रही थी। उसी दौरान बाइक पर सवार होकर आ रहे तीन लोगों को रूकने का इशारा किया तो वह फरार होने की कोशिश करने लगे। पीछा करने पर उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में दो बदमाश घायल हो गए, जबकि उनके एक साथी को भी पुलिस ने दबोच लिया। उधर, बुधवार सुबह के समय निवाडी पुलिस स्वाट टीम के साथ चैकिंग कर रही थी। इस दौरान बाइक पर सवार दो युवकों को रोकने का प्रयास किया तो वह फायरिंग करते हुए फरार होने की कोशिश करने लगे। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाश गोली लगने से घायल हो गए।

भोजपुर पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश
1. लक्कीपाल निवासी सेक्टर पांच शताब्दी नगर थाना परतापुर मेरठ(घायल)
2. गोलू यादव निवासी जसवंतनगर मलियाना थाना टीपी नगर मेरठ (घायल)
3. दीपक निवासी जसवंतनगर मलियाना थाना टीपी नगर मेरठ

निवाड़ी पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हुए बदमाश
1. नीरज निवासी सिसौली थाना मंडाली जनपद मेरठ
2. इंदर निवासी मुरलीपुर थाना मुंडाली जनपद मेरठ

कांवड़ के दौरान लगातार लूट की वारदात
डीसीपी ग्रामीण ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने कांवड़ यात्रा के दौरान मेरठ और कमिश्नरेट में लगातार लूट की वारदातों को अंजाम दिया था। बदमाशों ने दो और चार अगस्त को निवाडी क्षेत्र में दो महिलाओं से जेवर लूटे थे। इसके अलावा उक्त बदमाशों ने भोजपुर क्षेत्र में एक और तीन अगस्त को बाइक सवार से दस हजार की नगदी और उसकी पत्नी से कुंडल लूटै थे। इसके अलावा एक अन्य महिला से लूट करने का प्रयास किया था। पीडि़तों की शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी थी।

वारदात के बाद भाग जाते थे मेरठ
डीसीपी ग्रामीण सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि उक्त बदमाशों का पूरा गिरोह मेरठ का रहने वाला हैं। कांवड़ यात्रा के दौरान यह गैंग मेरठ से बाइक पर आता था और लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक पर ही मेरठ भाग जाता था। पकड़े गए गैंग के बदमाश मेरठ और कमिश्नरेट पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए थे। डीसीपी का कहना है कि बदमाश लूटे गए जेवरों को मेरठ के दो सर्राफ को बेचता था। दोनों को ट्रेस कर लिया गया है और गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

गैंग का सरगना है मुठभेड़ में घायल नीरज, 20 मुकदमे दर्ज
डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के गैंग का सरगना मुठभेड़ में घायल हुआ नीरज है। नीजर के खिलाफ मेरठ और हापुड में लूट के नौ, मारपीट और आर्म्स एक्ट के पांच और गाजियाबाद में लूट के छह मुकदमों समेत 20 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा गोलू, लक्की और दीपक के खिलाफ मेरठ, गाजियाबाद समेत अन्य जनपदों में लूट के दस-दस मुकदमे दर्ज हैं। पकड़े गए इंदर के खिलाफ लूट के नौ मुकदमे दर्ज हैं।

यह हुई बरामदगी
मुठभेड़ के दौरान भोजपुर पुलिस को पकड़े गए बदमाशों से 33 हजार की नगदी, लूटे गए जेवर, दो तमंचे और वारदातें प्रयुक्त पल्सर बाइक बरामद हुई है। इसके अलावा भोजपुर पुलिस को लूटे गए दो हजार रुपये, दो तमंचे और कारतूस व वारदातों में प्रयुक्त बाइक बरामद की है।

Also Read