Ghaziabad News : लोनी में पशुओं की हड्डियों से बनाई जा रही थी देवी-देवताओं की मूर्तियां, तीन ट्रॉली हड्डी बरामद

UPT | लोनी में हड्डियों से देवी-देवताओं की मूर्ति बनाए जाने की सूचना पर मौके पर पहुंचे अधिकारी।

Sep 02, 2024 17:17

तीन ट्रैक्टर ट्राली हड्डियों का अवशेष बरामद हुआ है। जिसकों गड्‌ढा खोद कर डम्प करवाया गया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने पांच स्थानों पर सीलिंग की कार्यवाही की

Short Highlights
  • एसडीएम दलबल के साथ पहुंचे हड्डी कारखाना पर 
  • अवैध रूप से हड्डियों से नलकी बनाने का कार्य
  • तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली हड्डियों को जमीन के नीचे दबवाया
Ghaziabad News : गाजियाबाद के लोनी में पशुओं की हड्डियों से देवी-देवताओं की मूर्तियां बनाने का मामला सामने आया है। हड्डियों के कारखाने में देवी-देवताओं की मूर्ति बनाए जाने की जानकारी पर एसडीएम लोनी राजेंद्र कुमार और पुलिस ने छापेमार कार्रवाई की। एसडीएम ने कहा कि तहसील क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अवैध काम नहीं होने दिया जाएगा। 

पशुओं की हड्डियों से हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्ति बनाने की सूचना
एसडीएम लोनी राजेंद्र कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से लोनी में पशुओं की हड्डियों से हिन्दू देवी-देवताओं की मूर्ति बनाने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना पर नगर पालिका परिषद लोनी, प्रदूषण विभाग गाजियाबाद, सहायक पुलिस आयुक्त लोनी, तहसीलदार लोनी एवं एसडीएम लोनी द्वारा मौके पर पहुंचकर जानकारी की और कारखाने की जाँच की गई। 

आवासीय क्षेत्र में हड्डियों से मूर्ति बनाने का काम
लोनी के आवासीय क्षेत्र में हड्डियों से मूर्ति बनाने का अवैध काम अमिरूददीन पुत्र आस मोहम्मद निवासी मुस्तफाबाद सहारा नगर, लोनी गाजियाबाद, मो० शाहीद पुत्र मौ० राशिद खान निवासी राशिद अली गेट गौरी पटटी लोनी गाजियाबाद, इमरान पुत्र निजामूददीन निवासी-नूर मस्जिद टोली मौहल्ला लोनी गाजियाबाद, शारून पुत्र मुस्तकीम निवासी दी फैक्ट्री टोली मौहल्ला लोनी गाजियाबाद व कसीर पुत्र मुस्लिम अंसारी निवासी नूर मस्जिद वाली गली लोनी गाजियाबाद के द्वारा किया जा रहा था।

पांच स्थानों पर सीलिंग की कार्रवाई
मूर्तियों के साथ ही अवैध रूप से आवासीय क्षेत्र में हड्डियों से नलकी बनाने का कार्य भी होता था। मौ० शाहिद, गौरी पट्टी राशिद अली गेट लोनी के यहां से तीन ट्रैक्टर ट्राली हड्डियों का अवशेष बरामद हुआ है। जिसकों गड्‌ढा खोद कर डम्प करवाया गया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने पांच स्थानों पर सीलिंग की कार्यवाही की है।

कोई साक्ष्य प्राप्त नहीं हुआ
एसडीएम लोनी ने बताया कि मौके पर हड्डियों से हिन्दू देवी-देवताओ की मूर्ति बनाने का कोई साक्ष्य प्राप्त नहीं हुआ है। आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। एसडीएम लोनी राजेन्द्र कुमार ने बताया कि तहसील लोनी क्षेत्र में किसी प्रकार का कोई अवैध कार्य नहीं होने दिया जाएगा। भविष्य में इस प्रकार की कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। 

Also Read