Ghaziabad Lok Sabha Chunav : गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह का टिकट काटने का क्षत्रिय सभा ने किया विरोध, नड्डा को लिखा पत्र

UPT | अतुल गर्ग और जनरल वीके सिंह

Mar 26, 2024 16:52

क्षत्रिय सभा ने गाजियाबाद सीट से क्षत्रिय बिरादरी के व्यक्ति को टिकट देने की मांग की है। क्षत्रिय सभा का कहना है कि गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह को ही भाजपा प्रत्याशी बनाए। अगर भाजपा ने क्षत्रिय को गाजियाबाद...

Short Highlights
  •  भाजपा ने गाजियाबाद लोकसभा सीट से अतुल गर्ग को प्रत्याशी बनाया
  • क्षत्रिय समाज से गाजियाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाने की मांग
  • गाजियाबाद में लंबे समय से क्षत्रिय समाज भाजपा की रीढ़
     
Ghaziabad News : गाजियाबाद लोकसभा सीट से भाजपा ने शहर विधायक अतुल गर्ग को प्रत्याशी घोषित किया है। अतुल गर्ग को प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद से जहां उनका जगह-जगह स्वागत हो रहा है। वहीं गाजियाबाद में क्षत्रिय सभा ने अतुल गर्ग को प्रत्याशी बनाए जाने का विरोध किया है। क्षत्रिय सभा ने गाजियाबाद सीट से क्षत्रिय बिरादरी के व्यक्ति को टिकट देने की मांग की है। क्षत्रिय सभा का कहना है कि गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह को ही भाजपा प्रत्याशी बनाए। अगर भाजपा ने क्षत्रिय को गाजियाबाद लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिया तो क्षत्रिय समाज लोकसभा चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेगा। 

पत्र भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखकर भेजा
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा से संबद्ध महाराणा प्रताप स्मृति निर्माण समिति गाजियाबाद के अध्यक्ष वरुण सिंह पुंडीर ने मंगलवार को इस संबंध में एक पत्र भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखकर भेजा है। जिसमें कहा है कि गाजियाबाद लोकसभा सीट से पिछले कई चुनावों से क्षत्रिय समाज भाजपा के लिए रीढ़ की हड्डी की तरह रहा है। लोकसभा चुनाव 2024 में सांसद जनरल वीके सिंह का टिकट काट दिया गया है।

क्षत्रिय बाहुल्य सीट पर टिकट ना देकर भाजपा ने समाज का अपमान किया
क्षत्रिय समाज से पूर्व क्षेत्रीय मंत्री अनिल खेड़ा भी टिकट मांग रहे थे। उनके टिकट पर भी विचार नहीं किया गया। पुंडीर ने कहा कि क्षत्रिय समाज के किसी भी व्यक्ति को क्षत्रिय बाहुल्य सीट पर टिकट ना देकर भाजपा ने समाज का अपमान किया है। इससे क्षत्रिय समाज में निराशा और विरोध है। उन्होंने कहा कि अगर वर्तमान प्रत्याशी को 48 घंटे के भीतर नहीं बदला जाता तो हम क्षत्रिय समाज से अलग से प्रत्याशी खड़ा करेंगे और भाजपा के चुनाव में हम विरोध करेंगे। 

Also Read