Ghaziabad News : गाजियाबाद में बांग्लादेशी बताकर झुग्गी-झोपड़ियां तोड़ने का आरोपी पिंकी चौधरी गिरफ्तार, अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

UPT | पिंकी चौधरी।

Aug 11, 2024 22:36

पिंकी चौधरी ने शनिवार की दोपहर फोन पर कहा, जानकारी मिली थी कि गुलधर के पास खाली मैदान में कुछ झुग्गियों में रहने वाले लोग बांग्लादेशी हैं। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को देखकर कार्यकर्ताओं ने झुग्गियों में रहने वाले बांग्लादेशियों को खदेड़ा

Short Highlights
  • हिंदू रक्षा दल का नेता और हिस्ट्रीशीटर है पिंकी चौधरी 
  • शनिवार को की थी झुग्गी-झोपड़ियों में तोड़फोड़ 
  • अखिलेश के ट्वीट करने पर गाजियाबाद पुलिस ने लिया एक्शन
Ghaziabad News : गाजियाबाद में शनिवार को बांग्लादेशी बताकर झुग्गी-झोपड़ी वालों के साथ मारपीट करने और आगजनी के आरोपी हिंदू रक्षा दल के नेता पिंकी चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

हिस्ट्रीशीटर पिंकी चौधरी सहित 15 लोगों पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
हिंदू रक्षा दल के नेता और हिस्ट्रीशीटर पिंकी चौधरी सहित 15 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। जिसके बाद पुलिस पिंकी चौधरी की तलाश कर रही थी। देर रात पुलिस ने पिंकी चौधरी को गिरफ्तार कर ​लिया। इस मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी संज्ञान लिया था और उन्होंने एक्स पर ट्वीट किया था। 

ये था मामला 
बांग्लादेशी बताकर गाजियाबाद के गुलधर इलाके में खाली मैदान में झुग्गी-झोपड़ी डालकर रह रहे मजदूरों को पीटा गया था। हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने हमला बोल दिया था। मजदूरों को बांग्लादेशी बताकर हमलावरों ने उन्हें लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा और उनकी झुग्गियां तोड़ डालीं। इसी दौरान एक झुग्गी में आग भी लग गई।
इसी मामले में हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी को गिरफ्तार किया है। पिंकी चौधरी के साथ बादल उर्फ़ हरिओम पुत्र हरभजन सिंह निवासी बसंत कुंज को भी गिरफ्तार किया है। 

वीडियो वायरल होने के बाद मुकदमा दर्ज किया था
घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई थी। हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी और 15-20 अज्ञात के खिलाफ केस तो दर्ज कर लिया था। लेकिन शनिवार की शाम तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। पिंकी चौधरी के खिलाफ पहले से 16 केस दर्ज हैं और वह साहिबाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

पिंकी चौधरी ने पहले दी थी धमकी
पिंकी चौधरी ने पहले धमकी दी थी कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले नहीं रुके तो वह गाजियाबाद में रह रहे बांग्लादेशियों को खदेड़ेगा। इस धमकी का वीडियो वायरल हुआ था लेकिन पुलिस ने तीन दिन में कोई कार्रवाई नहीं की थी। इस लापरवाही का नतीजा शुक्रवार की रात सामने आया। हैरानी की बात कि हमले की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस के सामने भी हमलावर नारे लगाते रहे। पुलिस ने मौके से किसी को भी हिरासत में नहीं लिया।

गुलधर के पास खाली मैदान में कुछ झुग्गियों में रहने वाले लोग बांग्लादेशी
हमले के बारे में पिंकी चौधरी ने शनिवार की दोपहर फोन पर कहा, जानकारी मिली थी कि गुलधर के पास खाली मैदान में कुछ झुग्गियों में रहने वाले लोग बांग्लादेशी हैं। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को देखकर कार्यकर्ताओं ने झुग्गियों में रहने वाले बांग्लादेशियों को खदेड़ा। उधर, मधुबन बापूधाम थाने में केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच की तो पता चला कि हमले का शिकार बने लोगों में कोई बांग्लादेशी नहीं है। वहां रहने वाले लोग शाहजहांपुर के हैं और मजदूरी करके अपना पेट भरते हैं। 

Also Read