Meerut News : कैबिनेट मंत्री दिनेश खटीक पर अवैध कालोनी निर्माण और रिश्तेदारों को ठेका और आउटसोर्सिंग का काम दिए जाने के लगे आरोप

UPT | अपनी बात रखते आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर।

Sep 03, 2024 23:43

अमिताभ ठाकुर ने कस्बा परीक्षितगढ़ के खसरा संख्या 1437 पर पूर्व में रहे एक तालाब पर अवैध निर्माण कराए जाने के मामले में भी उनकी भूमिका का उल्लेख किया। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि विधायक दिनेश खटीक ने क्षेत्र के कई तालाबों पर अवैध निर्माण किए हैं।

Short Highlights
  • आजाद अधिकार सेना ने एसीएम सिविल लाइन के सामने दर्ज कराए बयान
  • लोकायुक्त को की गई थी मंत्री दिनेश खटीक की शिकायत
  • मंत्री दिनेश खटीक ने ध्वस्त अवैध निर्माण पर फिर से खड़ी कर दी कॉलोनियां 
Meerut News : यूपी सरकार के मंत्री ​और हस्तिनापुर से विधायक दिनेश खटीक पर अवैध कॉलोनी निर्माण और रिश्तेदारों को ठेका और आउटसोर्सिग का काम दिलाए जाने के आरोप लगाए हैं। ये आरोप आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने लगाए थे और इसकी शिकायत लोकायुक्त को थी।

एसीएम सिविल लाइन के सामने अपना बयान दर्ज कराया
जिसके संदर्भ में आज मंत्री दिनेश खटीक मामले में एसीएम सिविल लाइन के समक्ष आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर बयान देने के लिए उपस्थित हुए। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने आज मंत्री दिनेश खटीक के संबंध में उनके द्वारा दी गई लोकायुक्त शिकायत पर एसीएम सिविल लाइन पंकज प्रकाश राठौर के सामने अपना बयान दर्ज कराया।

मंत्री दिनेश खटीक द्वारा पुनः निर्माण कर लिया गया
बयान में उन्होंने कहा कि किला परीक्षितगढ़ रोड तथा आकाशवाणी केंद्र के पास मंत्री दिनेश खटीक से जुड़ी कृष्ण लोक कॉलोनी, देवलोक कॉलोनी, शिव कुंज आदि कई ऐसी कालोनियां हैं, जिन्हें मेरठ विकास प्राधिकरण ने पूर्व में नियमानुसार ध्वस्त किया था। लेकिन इन कॉलोनियों में मंत्री दिनेश खटीक द्वारा पुनः निर्माण कर लिया गया है। जो जांच का विषय है।

रिश्तेदारों को अनुचित ढंग से ठेका दिलाए जाने के आरोप 
इसके अलावा अमिताभ ठाकुर ने मंत्री दिनेश खटीक पर विकास क्षेत्र हस्तिनापुर के ग्राम सभा सैदपुर, फिरोजपुर और रामराज, अनूपशहर गंगानगर शाखा, नगर पंचायत दौराला और नगर पंचायत परीक्षितगढ़ में अपने रिश्तेदारों को अनुचित ढंग से ठेका और आउटसोर्सिंग का काम दिलाए जाने के आरोप भी अंकित किए हैं।

योगी के मंत्री ने ही कर लिया तालाब पर अवैध कब्जा
अमिताभ ठाकुर ने कस्बा परीक्षितगढ़ के खसरा संख्या 1437 पर पूर्व में रहे एक तालाब पर अवैध निर्माण कराए जाने के मामले में भी उनकी भूमिका का उल्लेख किया। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि विधायक दिनेश खटीक ने क्षेत्र के कई तालाबों पर अवैध निर्माण किए हैं। जिसकी सूची उनके पास है। उन्होंने कहा कि इसके बारे में भी शिकायत की गई है।  

Also Read