Mirzapur News : आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोग झुलसे, अस्पताल में भर्ती, कुछ की हालत गंभीर

UPT | अस्पताल में भर्ती

Sep 09, 2024 21:54

हलिया थाना क्षेत्र के सोनगढ़ा गांव में सोमवार को हल्की बूंदाबांदी के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से आठ लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

Mirzapur News : हलिया थाना क्षेत्र के सोनगढ़ा गांव में सोमवार को हल्की बूंदाबांदी के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से आठ लोग गंभीर रूप से झुलस गए। सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों में हड़कंप मच गया, और घायलों को तुरंत एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोग झुलसे
जानकारी के अनुसार, सोनगढ़ा गांव निवासी साहू के घर के पास नीम के पेड़ के नीचे बैठे आठ लोग बिजली गिरने की चपेट में आ गए। पीड़ितों में रवि शंकर (25 वर्ष), संजय (22 वर्ष), बड्डी (20 वर्ष), रीमा (11 वर्ष), नितेश (12 वर्ष), अनारकली (25 वर्ष), विक्की (2 वर्ष), और कंचन (27 वर्ष) शामिल हैं। ये सभी लोग नीम के पेड़ के नीचे चबूतरे पर बैठे थे जब अचानक बिजली पेड़ पर गिरी। इस घटना में सभी लोग अचेत हो गए और नीम का पेड़ भी आधा क्षतिग्रस्त हो गया।

मौके पर पहुंची एंबुलेंस
ग्रामीणों ने चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचकर तुरंत एंबुलेंस को सूचना दी। सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया ले जाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर विवेक खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी की स्थिति सामान्य है, लेकिन कुछ लोग पहले गंभीर हालत में थे। इलाज के बाद उनकी हालत में सुधार हो रहा है। घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने बताया कि हल्की बूंदाबांदी के दौरान बिजली गिरने की घटना ने सभी को हैरान कर दिया। प्रशासन की ओर से भी प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है। 

सावधानियां बरतने की अपील
स्थानीय प्रशासन ने बारिश और बिजली गिरने के दौरान सावधान रहने की अपील की है। लोगों को सलाह दी गई है कि वे खुले स्थानों और पेड़ों के नीचे शरण न लें, ताकि इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके।

Also Read