Mirzapur Lok Sabha Election : मीरजापुर में एक जून को डाले जाएंगे वोट, मतदान को लेकर तैयारी पूरी

UPT | मीरजापुर में एक जून को डाले जाएंगे वोट

May 31, 2024 15:02

लोकसभा सामान निर्वाचन 2024 के अंतिम चरण में 1 जून को मिर्जापुर में मतदान होना है जिसके लिए शुक्रवार को पोलिंग पार्टियों को राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के मैदान से मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया।

Mirzapur News : अंतिम और सातवें चरण में प्रदेश के 13 सीटों पर शनिवार को मतदान होगा। मीरजापुर में 1 जून को होने वाले मतदान के लिए राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के मैदान से पोलिंग पार्टियां को रवाना किया गया। कुल 2143 बूथों पर हजारों कर्मचारी चुनाव संपन्न कराएंगे।

जनपद में 19 लाख से अधिक मतदाता
लोकसभा सामान निर्वाचन 2024 के अंतिम चरण में 1 जून को मीरजापुर में मतदान होना है जिसके लिए शुक्रवार को पोलिंग पार्टियों को राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के मैदान से मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। जनपद में 19 लाख से अधिक मतदाता हैं। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि जोन और सेक्टर में बांटकर जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। 

मीरजापुर की थीम पर बनाए मॉडल बूथ 
2143  बूथों पर मतदान होना है जिसमें 188 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं, साथ ही 619 बस आई हैं जिसमें बैठकर कर्मचारी मतदान केद्रों को रवाना हो रहे हैं। जनपद में अधिक से अधिक मतदान करवाने के लिए प्रत्येक विधानसभा में एक सखी बूथ, एक दिव्यांग बूथ और एक युवा बूथ तो बनाया गया है, साथ ही पांच मॉडल बूथ मीरजापुर की थीम पर बनाए गए हैं। चुनाव को संपन्न करने के लिए 10000 से अधिक कर्मचारी लगाए गए हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील की घरों से निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें । 

Also Read