Mirzapur News : गौ तस्कर शातिर अपराधी की चल संपत्ति कुर्क, 12 लाख के वाहन को किया जब्त

UPT | गौ तस्कर शातिर अपराधी की चल संपत्ति कुर्क

Jun 30, 2024 15:42

मिर्जापुर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए गोवध और पशु क्रूरता के आरोपी गैंगेस्टर की 12 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है...

Mirzapur News : मिर्जापुर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए गोवध और पशु क्रूरता के आरोपी गैंगेस्टर की 12 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के निर्देश पर की गई। यह कार्रवाई पुलिस द्वारा गो-तस्करी एवं गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गई है।

यह है मामला
आरोपी जितेंद्र कुमार, जो चंदौली जिले के चकिया थाना क्षेत्र के छितमपुर का रहने वाला है, पर अहरौरा थाने में गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। मड़िहान थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह की रिपोर्ट के आधार पर, जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश गिरोहबंद और समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के तहत कार्रवाई की मंजूरी दी।

संपत्ति कुर्क की गई
इस कार्रवाई में जितेंद्र कुमार की अवैध गतिविधियों से अर्जित की गई संपत्ति, एक पिकअप वाहन (नंबर UP67AT5730), जिसकी अनुमानित कीमत 12 लाख रुपये, को जब्त किया गया। यह कार्रवाई अहरौरा थाना पुलिस की उपस्थिति में मड़िहान पुलिस द्वारा की गई।यह कदम अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य अवैध गतिविधियों से अर्जित संपत्तियों को जब्त करना और अपराधियों को आर्थिक रूप से कमजोर करना है।

Also Read