Mirzapur News : पुलिस अधीक्षक अभिनंदन को छात्राओं और अध्यापिकाओं ने बांधी राखी

UPT | पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के हाथ में राखी बांधी

Aug 20, 2024 17:44

मीरजापुर के भटौली घाट रोड विजयपुरा स्थित डॉ.सरला सर्राफ पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर प्रीती सर्राफ ने पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के हाथों में राखी बांधकर स्कूल में रक्षाबंधन मनाया।

Mirzapur News : मीरजापुर जिले के भटौली घाट रोड स्थित विजयपुरा में स्थित डॉ. सरला सर्राफ पब्लिक स्कूल में रक्षाबंधन का एक अनोखा और भावनात्मक आयोजन देखने को मिला। स्कूल की डायरेक्टर प्रीती सर्राफ ने पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के हाथ में राखी बांधकर रक्षाबंधन की खुशियों को साझा किया। इस अवसर पर स्कूल की अध्यापिकाओं और छात्राओं ने भी पुलिस अधीक्षक को राखी बांधते हुए 'सुरक्षा का बंधन' कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने पुलिस विभाग की सुख-समृद्धि और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

एसपी बोले- अविस्मरणीय रक्षाबंधन
विद्यालय की छात्राओं और अध्यापिकाओं ने पारंपरिक विधि से पुलिस अधीक्षक की आरती उतारी और उन्हें राखी बांधी। इस स्नेहपूर्ण gesture ने पुलिस अधीक्षक अभिनंदन को भावुक कर दिया और उन्होंने इसे अपने जीवन का सबसे खास और अविस्मरणीय रक्षाबंधन बताया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि पुलिस की जिम्मेदारी है समाज की मातृ शक्तियों की सुरक्षा करना और वे इस जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाते हैं।

हर महिला की सुरक्षा का वचन लें
पुलिस अधीक्षक ने महिलाओं से अपील की कि वे रक्षाबंधन पर केवल अपनी सुरक्षा के लिए ही नहीं बल्कि समाज में हर महिला की सुरक्षा के लिए भी भाइयों से वचन लें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक भाई को यह वचन देना चाहिए कि वे महिलाओं की सुरक्षा के लिए संकल्पित रहेंगे और सामाजिक बुराइयों जैसे बलात्कार, प्रदूषण, निरक्षरता, अस्वच्छता, बाल मजदूरी और नारी शोषण को दूर करने में अपना योगदान देंगे।

इस अवसर पर ये लोग रहे माैजूद
इस अवसर पर स्कूल के चैयरमैन दिनेश चंद्र सर्राफ ने पुलिस अधीक्षक का स्वागत किया और डायरेक्टर आयुष कुमार सर्राफ ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम में करिश्मा केसरवानी, साधना तिवारी, रागिनी सिंह, अमृता सिंह, कोमल जायसवाल, प्रीती पांडेय, अमृता यादव, रवि यादव, महेंद्र गुप्ता समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Also Read