आरक्षण से छेड़छाड़ का विरोध : मिर्जापुर में बीएसपी और भारत समाज पार्टी का जोरदार प्रदर्शन

UPT | मिर्जापुर में प्रदर्शन करते कार्यकर्ता।

Aug 22, 2024 01:10

मिर्जापुर में सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण से संबंधित फैसले के विरोध में बहुजन समाज पार्टी और भारत समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। भारत बंद में जिले के विभिन्न हिस्सों से आरक्षण समर्थक जुटे।

Mirzapur News : मिर्जापुर में सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण से संबंधित फैसले के विरोध में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और भारत समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन भारत बंद के आह्वान पर किया गया था, जिसमें जिले के विभिन्न हिस्सों से आरक्षण समर्थक जुटे थे।

आरक्षण में छेड़छाड़ का आरोप 
सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण में वर्गीकरण को लेकर दिए गए आदेश ने आरक्षण समर्थकों में गहरा आक्रोश उत्पन्न किया है। इसी आक्रोश के चलते, बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती ने भी भारत बंद को अपना समर्थन दिया। इसके परिणामस्वरूप, बीएसपी के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर जुलूस निकाला और जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने आरक्षण के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ को अस्वीकार्य बताते हुए प्रशासन को पत्रक सौंपा और अपनी आपत्ति दर्ज कराई।

भारत समाज पार्टी ने प्रदर्शन में सक्रिय भूमिका निभाई 
भारत समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी इस विरोध प्रदर्शन में सक्रिय भूमिका निभाई। वे जुलूस के साथ जिला मुख्यालय पर पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर जिला प्रशासन को पत्रक सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने एक सुर में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की निंदा की और आरक्षण के अधिकारों की रक्षा की मांग की। इस विरोध प्रदर्शन ने मिर्जापुर में आरक्षण के मुद्दे पर गहरी नाराजगी को उजागर किया, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि आरक्षण के साथ कोई भी छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

Also Read