Sonbhadra News : जिलाधिकारी ने पर्यटन कार्यालय और टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर के निर्माण स्थल का लिया जायजा

UPT | निरीक्षण

Aug 23, 2024 18:07

जिलाधिकारी बी. एन. सिंह ने शुक्रवार को सर्किट हाउस के पास प्रस्तावित टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर और पर्यटन कार्यालय के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया।

Sonbhadra News : जिलाधिकारी बी. एन. सिंह ने शुक्रवार को सर्किट हाउस के पास प्रस्तावित टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर और पर्यटन कार्यालय के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पर्यटन अधिकारी से निर्माण की प्रगति और आवंटित धनराशि के बारे में विस्तृत जानकारी ली।

एजेन्सी को सौंपी टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर के निर्माण की जिम्मेदारी
पर्यटन अधिकारी ने बताया कि तीन मंजिला टूरिज्म फैसिलिटी सेंटर का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। निर्माण कार्य से संबंधित एजेन्सी को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है और उन्होंने शीघ्र ही कार्य प्रारंभ करने का आश्वासन दिया है। इस परियोजना के तहत, पर्यटन कार्यालय और फैसिलिटी सेंटर का निर्माण स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने लिया काम का जायजा
इस निरीक्षण के मौके पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक सुभाष चंद्र यादव भी मौजूद रहे। उन्होंने निर्माण कार्य की प्रगति और योजनाओं की समीक्षा की। निर्माण एजेन्सी के प्रतिनिधि भी इस मौके पर उपस्थित थे और उन्होंने निर्माण की समय सीमा और कार्य की गुणवत्ता के बारे में जानकारी दी।

परियोजना शीघ्रता से पूरी होना आवश्यक
जिलाधिकारी बी. एन. सिंह ने कहा कि इस परियोजना की शीघ्रता से पूरी होना आवश्यक है ताकि स्थानीय पर्यटन को प्रोत्साहित किया जा सके और क्षेत्र के विकास में योगदान हो सके। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य की निगरानी नियमित रूप से की जाए और किसी भी प्रकार की देरी से बचा जाए।

Also Read