Sonbhadra News : जगदीश पंथी बोले-11 अगस्त को तुलसीदास जयंती पर सम्मान समारोह का होगा आयोजन

UPT | जगदीश पंथी, संयोजक राष्ट्रीय संचेतना समिति सोनभद्र।

Aug 07, 2024 02:19

राष्ट्रीय संचेतना समिति सोनभद्र एवं विचार मंच सोनभद्र की ओर से संयुक्त रूप से 11 अगस्त रविवार को दोपहर बाद एक बजे से कविकुल शिरोमणि श्री रामचरित मानस के रचयिता गोस्वामी तुलसीदास जी की जयंती एवं…

Short Highlights
  • कवि प्रभात कुमार चौरसिया की पुस्तक "तुम फिर उग आना" का होगा विमोचन
  • राष्ट्रीय संचेतना समिति एवं विचार मंच द्वारा किया गया है आयोजन
  • नगर पालिका परिषद सोनभद्र सभागार में दोपहर बाद एक बजे से होगा कार्यक्रम

Sonbhadra News : राष्ट्रीय संचेतना समिति सोनभद्र एवं विचार मंच सोनभद्र की ओर से संयुक्त रूप से 11 अगस्त रविवार को दोपहर बाद एक बजे से कविकुल शिरोमणि श्री रामचरित मानस के रचयिता गोस्वामी तुलसीदास जी की जयंती एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। इसके अलावा कवि प्रभात कुमार चौरसिया की पुस्तक " तुम फिर उग आना" का विमोचन भी होगा।

चार प्रकार के सम्मान से चार लोगों को सम्मानित किया जाएगा
राष्ट्रीय संचेतना समिति सोनभद्र के संयोजक जगदीश पंथी ने बताया कि यह आयोजन विचार मंच सोनभद्र के संयोजक नरेंद्र नीरव जी के सहयोग से हो रहा है। नगर पालिका परिषद सोनभद्र सभागार में 11 अगस्त रविवार को दोपहर बाद एक बजे से कार्यक्रम  शुरू होगा। इस अवसर पर चार प्रकार के सम्मान से चार लोगों को सम्मानित किया जाएगा। जिसमें तुलसी सम्मान से ओम प्रकाश श्रीवास्तव प्रकाश मिर्जापुरी अदलहाट मिर्जापुर को सम्मानित किया जाएगा। इसी प्रकार से श्री अजय शेखर सम्मान से श्याम किशोर जायसवाल, डिबुलगंज, सोनभद्र, दयाराम पांडेय स्मृति सम्मान से दिवाकर द्विवेदी 'मेघ' विजयगढ़ी, सोनभद्र तथा सरस्वती श्री सम्मान से अनुपमा वाणी, सोनभद्र को सम्मानित किया जाएगा।

काव्य संकलन "तुम फिर उग आना" का विमोचन होगा
उन्होंने यह भी बताया कि काव्य संकलन "तुम फिर उग आना" कवि प्रभात कुमार चौरसिया के पुस्तक का विमोचन होगा।  कवि, साहित्यकार, पत्रकार, अधिवक्ता, शिक्षक, सामाजिक कार्यकर्ता, समाजसेवी के साथ ही साहित्य प्रेमियों को उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने का अनुरोध किया गया है।

Also Read