Sonbhadra News : सीएमओ का घेराव कर आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने मांगों को लेकर बुलंद की आवाज

UPT | सीएमओ को सौपा ज्ञापन।

Jul 31, 2024 02:52

जिलाध्यक्ष विकास गोस्वामी ने बताया कि कोविड-19 आउसोर्सिंग अन्तर्गत कोविड महामारी में अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों की सेवा की गयी। जिस दौरान कई कोविड कर्मचारी कोरोना संक्रमित भी हुए। कोविड जैसे विकट…

Short Highlights
  • आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने सीएमओ आफिस पर किया प्रदर्शन 
  • कोविड-19 (आउटसोर्सिंग) अन्तर्गत तैनात  कर्मचारियों को एनएचएम अर्न्तगत समायोजित की मांग

Sonbhadra News : सीएमओ आफिस परिसर में अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आवाज बुलंद की और सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। हम सभी आउटसोर्सिंग संविदा कर्मियों ने कोविड जैसे विकट परिस्थिति में हम सभी ने सरकार का साथ दिया।

कर्मियों ने कोविड महामारी में अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों की सेवा की
जिलाध्यक्ष विकास गोस्वामी ने बताया कि कोविड-19 आउसोर्सिंग के अन्तर्गत भर्ती कर्मियों ने कोविड महामारी में अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों की सेवा की। जिस दौरान कई कोविड कर्मचारी कोरोना संक्रमित भी हुए। कोविड जैसे विकट परिस्थिति में हम सभी ने सरकार का साथ दिया। वहीं विकास कुमार ने बताया कि कोविड-19 कर्मचारी (चिकित्सक, डा० एन०एम०एस०, स्टाफ नर्स, कम्प्युटर ऑपरेटर, एल०टी०, वार्ड आई०सी०यू० टेक्नीशियन, वार्ड ब्वाय, स्वीपर) की नियुक्ति 2020 में अपर मुख्य सचिव, उ०प्र० शासन के निर्देश पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत की गयी थी। सभी कर्मचारियों ने विकट परिस्थितियों में कोविड संक्रमित मरीजों की देखभाल / उपचार अपने जान की परवाह किये वगैर न्यूनतम मानदेय पर सरकार का सहयोग जनसेवा भाव एवं पूर्ण ईमानदारी एवं निष्ठा से कार्य करते आ रहे हैं।

कोविड के पश्चात भी सरकार के विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को कर रहे
कोविड के पश्चात भी सरकार के विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को कोविड स्वास्थ्य कर्मचारी सक्रिय रूप से कार्य करते आ रहे हैं। साथ ही स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अन्य कार्यों का निष्पादन भी हम सभी कर्मीयों के द्वारा किया जाता है। अपने कार्य में पूर्णतया दक्ष हो गये हैं। महोदय यह भी अवगत कराना है, कि मुख्यमंत्री द्वारा कोविड कर्मियों के कार्य को सराहा / प्रशंसा भी किया गया और हम सभी के भविष्य संरक्षित करने के लिए कहा गया है।

सेवा समाप्ति का पत्र सम्बन्धित ठेकेदार को भेज दिया गया है
किन्तु शासन के आदेश के बाद 31 जुलाई, 2024 के बाद सेवा समाप्ति का आदेश प्राप्त हो चुका है और जिले स्तर से  जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी के स्तर से समायोजन किये जाने हेतु आदेशित है, किन्तु मुख्य चिकित्साधिकारी  के यहाँ से भी हम सभी का 31 जुलाई, 2024 के बाद से सेवा समाप्ति का पत्र सम्बन्धित ठेकेदार को भेज दिया गया है। जिसके बाद से हम सभी के सामने बेरोजगारी की विकट समस्या आ गयी है ऐसे में 4 साल सेवा देने के बाद अब हम सभी क्या करें।

कर्मचारियों ने अधिकारियों से विनम्र निवेदन कर कहा, सहानुभूतिपूर्वक विचार करें
वहीं कर्मचारियों ने अधिकारियों से विनम्र निवेदन है, कि हम सभी के कार्यों को दृष्टिगत रखते हुए सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए सभी कर्मियों के भविष्य को संरक्षित करते हुए विभागीय समायोजन (एन०एच०एम०) उ०प्र० में कर हम सभी का समायोजन कराने की  कृपा करें।  इस मौके पर मो, फरमान, विकास गोस्वामी, संदीप कुमार ,मनदीप कुमार, प्रदीप कुमार, राजेश कुमार विवेकानंद, क्रांति पाल, पूजा गुप्ता, सदाप्यारी ,सुलेखा, वरुण तारा  गोपाल,योगेश पांडेय , विकाश यादव मौजूद रहे।सीएमओ अश्वनी कुमार ने बताया कि इस संदर्भ में जिलाधिकारी से वार्ता की गई है आप लोगों के साथ स्वास्थ्य विभाग है वार्ता के क्रम में जो आदेश निर्देश होंगे वह जल्दी कराया जाएगा।

Also Read