Sonbhadra News : हल्की बारिश में सड़कें और नालियां बन जाती हैं परेशानी का कारण, जानें लोगों ने क्या की मांग

UPT | प्रदर्शन करते लोग

Aug 05, 2024 02:12

रविवार को राबर्ट्सगंज विधानसभा के नगर पालिका राबर्ट्सगंज में वार्ड नंबर 20 में स्थानीय लोगों ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य आशुतोष कुमार दुबे (आशु) के साथ प्रदर्शन किया…

Short Highlights
  •  वार्ड नंबर 20 में स्थानीय लोगों ने किया नाली व सड़क सही कराने की मांग
  • गड्ढा युक्त हो चुकी है नगर पालिका राबर्ट्सगंज 
  • नगर के अंदर कई स्थानों पर नालियों का पानी रुका हुआ है
  • हल्की बारिश में ही सड़कों और घरों पर घुस जाता है नालियों का पानी 
  •  नगर पालिका पानी सप्लाई भी वर्तमान समय में खराब है
Sonbhadra News : रविवार को राबर्ट्सगंज विधानसभा के नगर पालिका राबर्ट्सगंज में वार्ड नंबर 20 में स्थानीय लोगों ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य आशुतोष कुमार दुबे (आशु) के साथ प्रदर्शन किया, नालियों के निकासी एवं सड़क मरम्मत की बात कही। आशु दुबे ने कहा कि पहले भी नगर पालिका प्रशासन से नगर के अंदर बनी नालियों की समय पर सफाई एवं सड़क की मरम्मत को लेकर बात कही गई थी, जहां एक ओर जगह-जगह नालियां खनी जा रही हैं वहीं नालियों के ऊपर ढक्कन तक नहीं है, पानी का जमाव नालियों में हो रहा है जिसके कारण उसमें जानवर व तमाम बीमारी लोगों को न्योता दे रहे हैं।

नगर पालिका के अंदर सबसे बड़ी समस्या पानी की सप्लाई की
वर्तमान समय में नगर पालिका के अंदर सबसे बड़ी समस्या पानी की सप्लाई की है लोगों को पानी भी नहीं मिल पा रहा है जिससे आमजन मानस बहुत परेशान है। वहीं दूसरी ओर टेढ़ी-मेढ़ी बनी नालियों के पानी का बहाव किस ओर हो रहा है यह भी नहीं पता है। पानी की निकासी तक की समुचित व्यवस्था नहीं हो पाई है और नगर पालिका शासन मूकदर्शक बना हुआ है। देखा जाए तो वार्ड नंबर 20 में बनी नालियां का कोई मापदंड नहीं है। घुमावदार बनी नालियां आड़ी - टेढ़ी नालियाें में पानी जमा हुआ है। पानी की क्रॉसिंग तक नालियों में से नहीं हो रही। नालियों के ऊपर ढक्कन भी नहीं लगा हुआ है। आसपास रहने वाले लोग परेशान हैं उसमें बदबू हो रही है। स्थाई लोगों ने यह भी कहा कि बच्चे भी दो-चार बार उसमें गिर चुके हैं। किसी भी दिन बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है। वहीं सड़क की स्थिति ऐसी है कि आप हल्की बारिश के बाद चल नहीं सकते सड़क की मरम्मत भी नहीं हो पाई। अगर आप नगर घूम के देख लें तो जगह-जगह नालियां जाम मिलेंगी। जगह-जगह गड्ढा हुआ मिलेगा ,पानी उसमें लगा हुआ है। नाली का पानी बरसात में घरों तक में घुस जा रहा है। इन सबसे नगर पालिका को कोई मतलब नहीं होता है।

नगर पालिका प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा
स्थानीय निवासी मुकेश भारती ने कहा कि नालिया तो बनी लेकिन उसका ढलान तक नहीं सही बना है। पानी क्रॉस नहीं हो पा रहा है चलने की स्थिति तक सही नहीं है। सड़क खराब व नालियों का ढक्कन ना होने की वजह से दुर्घटना भी हो सकती है इस विषय पर नगरपालिका में एप्लीकेशन भी दिया गया है लेकिन इस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। स्थानीय निवासी सूरज कुमार ने कहा कि थोड़ी सी बरसात भी हो जाती है तो बच्चों को स्कूल ले जाने में तमाम परेशानी होती है। कई बार गाड़ियां फिसल भी जाती हैं, बच्चे घर के बाहर भी नहीं निकल पाते क्योंकि जो नाली बनी है उसमें ढक्कन नहीं लगा है। पानी भरा रहता है, स्थानीय निवासी प्रकाश सोनकर ने कहा कि इसके लिए पहले भी कहा गया था लेकिन कोई भी व्यक्ति इसको बनवाने/सही करने के लिए नहीं खड़ा हो रहा है। कांग्रेस नेता श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि केवल कागजों में काम हो रहा है जमीन स्तर पर काम नही है जैसा कि लोग बता रहे हैं, और इस पर नगर पालिका प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष सूरज वर्मा ने कहा की तमाम गलियों में अभी सड़के भी सही नहीं है जगह-जगह नालियों में ढक्कन नहीं लग पा रहा है। इसका जिम्मेदार कौन है। मुख्य रूप से उपस्थित रहने वालों में युवा कांग्रेस के घोरावल विधानसभा अध्यक्ष अनिल चौबे, युवा नेता आनंद गौतम, गुड्डी, भागीरथी देवी, शीला सोनकर, रामबाबू, राजकुमार सोनकर, जगन्नाथ सोनकर ,आशीष विश्वकर्मा, रामबाबू यादव, विकास अग्रहरि ,रितेश विश्वकर्मा, नरेश कुमार रहे ।

Also Read