IPS ऑफिसर अंकित मित्तल सस्पेंड : पत्नी ने लगाया था एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का आरोप

UPT | IPS ऑफिसर अंकित मित्तल सस्पेंड

Jun 25, 2024 15:40

एसपी अंकित मित्तल की पत्नी ने उन पर एक्स्ट्रा मैरिटल संबंध रखने का आरोप लगाया था, जिसपर शासन द्वारा जांच की गई। जांच में दोषी पाए जाने पर एसपी को निलंबित...

Short Highlights
  • 2014 बैच के आईपीएस ऑफिसर अंकित मित्तल सस्पेंड हुए
  • एकस्ट्रा मैरिटल संबंध में पाए गए दोषी
Mirzapur News :  2014 बैच के IPS ऑफिसर अंकित मित्तल को सस्पेंड कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार एसपी अंकित मित्तल की पत्नि ने उन पर एक्स्ट्रा मैरिटल संबंध रखने का आरोप लगाया था, जिसपर शासन द्वारा जांच की गई। जांच में दोषी पाए जाने पर एसपी को निलंबित कर दिया गया है। फिलहाल वो पुलिस ट्रेनिंग सेंटर चुनार में SP पद पर तैनात थे।

जांच में दोषी पाए जाने पर हुई कार्रवाई
जानकारी के अनुसार, अंकित मित्तल को पत्नी की शिकायत पर एसपी गोंडा के पद से हटाकर चुनार भेजा गया था। सोमवार को उन्हें डीजी ट्रेनिंग की जांच रिपोर्ट के आधार पर सस्पेंड किया गया है। इसके साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। अंकित मित्तल इससे पहले चित्रकूट धाम व रामपुर समेत कई जिलों के एसपी रह चुके हैं।

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब ऐसे मामले में किसी ऑफिसर पर कड़ी कार्रवाई की गई है। दरअसल, हाल ही में यूपी पुलिस ने अपने एक अधिकारी पर कड़ा एक्शन लेते हुए उनका डिमोशन कर दिया है। तीन साल पहले, उन्नाव में सर्किल ऑफिसर के पद पर तैनात कृपाशंकर कन्नौजिया का किसी महिला के साथ अफेयर हो गया। उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर उन्नाव पुलिस अधीक्षक से छुट्टी ली थी। लेकिन इस दौरान वो घर जाने की जगह कानपुर के एक होटल में ठहर गए। जांच में जब उन्हें एक महिला के साथ पकड़ा गया तो उन्हें सीएम के आदेश पर निलंबित करते हुए उनका डिमोशन कर दिया गया। 

Also Read