Mirzapur News : अंडरपास में पानी भरने से 23 गांव के लोग प्रभावित, आवागमन पूरी तरह ठप...

UPT | अंडरपास में भरा बारिश का पानी।

Jun 26, 2024 16:18

मिर्जापुर में मंगलवार की रात हुई बारिश से रेलवे अंडरपास में पानी भर गया। इससे 23 गांव के लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई। अकोढी ग्रामसभा में बने अंडरपास में पानी भरने से 23 गांव का संपर्क मुख्य...

Mirzapur News : मिर्जापुर में मंगलवार की रात हुई बारिश से रेलवे अंडरपास में पानी भर गया। इससे 23 गांव के लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई। अकोढी ग्रामसभा में बने अंडरपास में पानी भरने से 23 गांव का संपर्क मुख्य मार्ग से टूट गया है। ग्रामीणों ने समस्या को दूर करने के लिए किया प्रदर्शन। 

बारिश से अंडरपास में भरा पानी
मिर्जापुर जनपद के विंध्याचल क्षेत्र अंतर्गत अकोढी ग्रामसभा में बने रेलवे के अंडरपास में कल रात हुई बारिश के बाद जलभराव हो गया है। जिसके चलते इस मार्ग पर किसी भी तरह के वाहन का आना-जाना संभव नहीं है। जरूरी काम से ग्रामीण जान जोखिम में डालकर किसी तरह मोटर साइकिल और पैदल चलकर रेलवे ट्रैक को कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अंडरपास में जलभराव की वजह से अगर किसी की तबीयत खराब हो जाए या कोई इमरजेंसी आ जाए तो वह मुख्यालय तक पहुंची नहीं सकता है। बरसात के दिनों में ग्रामीण परेशानी झेलने को विवश हैं। 

समस्या समाधान से किसी को सरोकार नहीं
जलभराव की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने पूर्व प्रधान की रवि सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। पूर्व प्रधान ने बताया कि जब से यह अंडरपास बना है, तब से हम लोग इस समस्या को झेल रहे हैं। जलभराव के चलते 23 गांव के लोग परेशान रहते हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधि के अलावा अधिकारियों तक चक्कर लगाए गए, परंतु समस्या का समाधान नहीं हो सका। इनका कहना है कि अंडरपास बंद कर ओवर ब्रिज बनाया जाए, ताकि ग्रामीणों को जलभराव की समस्या से निजात मिल सके। 

वादे तो टूट जाते हैं
अंडरपास में जलभराव के चलते जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक पार कर रहे लोगों को की सुरक्षा के लिए पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है। ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह ने बताया कि जलभराव के चलते लोगों की सुरक्षा के लिए ड्यूटी लगाई गई है। यहां रहने वाले लोग पिछले 5-6 वर्षों से बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या को झेल रहे हैं परंतु अभी तक न तो रेलवे और न हीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा समस्या से निजात दिलाया जा सका है। हर बार चुनाव में जनप्रतिनिधि वादा तो कर देते हैं, परंतु पूरा नहीं होता है। जिससे जनता अपने आपको ठगा महसूस कर रही है।

Also Read