भदोही में बैरंग लौटी बारात : मंडप में किसी और ने भर दी दुल्हन की मांग, दंग रह गए दूल्हा और बाराती 

UPT | Ruckus In Marriage

Jul 11, 2024 17:25

रात, विवाह की रस्मों के बीच, कन्या पक्ष के एक रिश्तेदार ने मंडप में प्रवेश कर दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। यह अप्रत्याशित कार्य देख सभी उपस्थित लोग चौंक गए। यह घटना इतनी अचानक थी कि दूल्हा...

Short Highlights
  • विवाह की रस्मों के बीच किसी और ने दुल्हन की मांग भर दी
  • नाराज दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया
  • बताया गया कि युवक, दुल्हन का रिश्तेदार था
Bhadohi News : उत्तर प्रदेश के भदोही से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां मंगलवार की रात, विवाह की रस्मों के बीच, कन्या पक्ष के एक रिश्तेदार ने मंडप में प्रवेश कर दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। यह अप्रत्याशित कार्य देख सभी उपस्थित लोग चौंक गए। यह घटना इतनी अचानक थी कि दूल्हा और बाराती भी सन्न रह गए। इसके बाद दूल्हे ने शादी से मना कर दिया।

मंडप में घुसकर भरी दुल्हन की मांग
जानकारी के अनुसार, भदोही के कोइरौना थाना क्षेत्र के एक गांव जौनपुर जिले के मुंगरा बादशाहपुर राम चौकी बिंद बस्ती से बारात आई थी। जहां द्वारचार की रस्म होने के बाद, बारातियों ने खाना खाया और देर रात विवाह की रस्में शुरू की गई। इसी दौरान, शादी की रस्मों के बीच ही कन्या पक्ष का रिश्तेदार युवक मंडप में आ गया और उसने दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया।

दूल्हे ने शादी से किया इनकार
इस घटना के बाद मंडप में अफरा-तफरी मच गई। कन्या पक्ष ने युवक को पकड़कर उसकी पिटाई कर दी। वहीं दूल्हे ने इन सब के बाद विवाह से इनकार कर दिया। घटना के बाद, लोगों ने देर रात से भोर तक दूल्हे और उनके साथी बारातियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी और बारात बैरंग ही लौट गई। मामले की जांच अभी तक पुलिस तक नहीं पहुंची है।

दुल्हन का रिश्तेदार था युवक
स्थानीय लोगों के अनुसार, युवक बहुत पहले से ही दुल्हन से शादी करना चाहता था, लेकिन रिश्तेदार होने की वजह से परिवार वाले इसका विरोध कर रहे थे। जिसके बाद युवक ने लड़की की शादी कहीं और नहीं होने दिया और अपनी साजिश को मंडप में अंजाम दिया। बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को भी लड़की को लेकर भड़काने की कोशिश की गई थी, लेकिन जब उसकी दाल नहीं गली तो उसने मंडप में ही सभी के सामने अपना कदम उठाया।

Also Read