Moradabad News : जम्मू में श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले का विरोध, वीएचपी-बजरंग दल ने पुतला फूंका

UPT | आतंकवाद का पुतला दहन करते वीएचपी, बजरंग दल के कार्यकर्ता

Jun 13, 2024 09:56

जम्मू कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुए आतंकी हमले का विरोध पूरे देश में जारी है। मुरादाबाद महानगर में भी लगातार विरोध प्रदर्शन का सिलसिला बना हुआ है। इसी कड़ी में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग...

Moradabad News : जम्मू कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुए आतंकी हमले का विरोध पूरे देश में जारी है। मुरादाबाद महानगर में भी लगातार विरोध प्रदर्शन का सिलसिला बना हुआ है। इसी कड़ी में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के स्टेशन रोड इंपीरियल तिराहे पर प्रदर्शन किया और आतंकवाद का पुतला दहन। सदस्यों ने आतंकी हमले में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि अर्पित की। बाद में राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। 

हमले में मारे गए थे 10 श्रद्धालु
विहिप और बजरंग दल के नेताओं ने कहा कि जम्मू कश्मीर में वैष्णो देवी कटरा से शिव खोड़ी जाते समय 9 जून को हिन्दू श्रद्धालुओं की बस पर क्रूर पाकिस्तान पोषित इस्लामिक जेहादी आतंकवादियों ने कायराना हमला किया। उसमें 10 निर्दोष हिन्दू तीर्थयात्री मारे गए। संपूर्ण देशवासियों को स्तब्ध करने वाली यह घटना है, इस क्रूरतम दुष्कृत्य से पूरा देश आहत है और तीव्र आक्रोश में है। जम्मू काश्मीर लंबे समय से पाकिस्तान पोषित आतंकवाद का दंश झेल रहा है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद एक आशा की ज्योति जगी थी, लेकिन लगता है उग्रवादियों का मनोबल अभी कम नहीं हुआ है। हिंदुओं को चिन्हित करके उनकी हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं। इन सब के पीछे स्पष्ट रूप से पाकिस्तान का हाथ है। 

श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि दी
देश की नई सरकार के शपथ के समय इस प्रकार का दुस्साहसिक कृत्य करके आतंकवादियों ने देश की संप्रभुता को चुनौती दी है। बजरंग दल मारे गए हिन्दू तीर्थयात्रियों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है। राष्ट्रपति से मांग की गई है कि वह इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण नियंत्रण पाने के लिए निर्णायक और कठोर कदम उठाने का केंद्र सरकार को निर्देश दें। महानगर संयोजक अभिनव भटनागर ने बताया कि आज इंपीरियल तिराहे पर आतंकवाद का पुतला फूंका गया और सभी स्वर्गवासी श्रद्धालुओं के लिए 2 मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

Also Read