दुकान पर सामान लेने गया था बच्चा : दुकानदार ने दी धमकी, कहा- 'तुम लोग कट कर ही बाज आओगे'

UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Aug 24, 2024 16:15

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक 9 वर्षीय बच्चे के साथ दुकानदार द्वारा धार्मिक आधार पर बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। दुकान पर मौजूद दानिश नाम के दुकानदार ने बच्चे से कहा कि 'तुम हिंदू कुछ ज्यादा ही कूद रहे हो, कट के ही बाज आओगे।'

Short Highlights
  • दुकान पर सामान लेने गया था बच्चा
  • दुकानदार ने धार्मिक आधार पर की बदसलूकी
  • हिंदू संगठनों ने जताया कड़ा विरोध
Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में एक 9 वर्षीय बच्चे के साथ दुकानदार द्वारा धार्मिक आधार पर बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। बच्चा अपने दादा के लिए दुकान पर सामान लेने गया था। दुकान पर मौजूद दानिश नाम के दुकानदार ने बच्चे से कहा कि 'तुम हिंदू कुछ ज्यादा ही कूद रहे हो, कट के ही बाज आओगे।' इस धार्मिक टिप्पणी के बाद बच्चे ने घर पहुंचकर परिजनों को पूरी घटना बताई, जिसके बाद परिवार ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई। घटना की जानकारी मिलते ही हिंदू समाज के संगठन भी थाने पर पहुंच गए और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया
घटना की सूचना मिलने पर हिंदू संगठन के लोग और पीड़ित परिवार थाने पर पहुंचे और दुकानदार दानिश के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। स्थानीय पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी दानिश को हिरासत में ले लिया और मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ धार्मिक टिप्पणी और धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में नियमानुसार ही कार्रवाई की जाएगी और आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
 
हिंदू संगठनों ने जताया कड़ा विरोध
बिजनौर शहर के राम का चौराहा क्षेत्र में हुई इस घटना ने धार्मिक संवेदनाओं को भड़का दिया है। आरोप है कि दुकानदार दानिश ने विशेष संप्रदाय की टिप्पणी करते हुए बच्चे को धमकी दी। इसके बाद स्थानीय हिंदू संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए और दुकानदार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रकार की टिप्पणियों को लेकर सामाजिक माहौल को बिगाड़ने के प्रयासों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई। पुलिस ने हिंदू संगठनों की शिकायत के आधार पर दुकानदार को गिरफ्तार किया है और मामले की छानबीन जारी है।

बच्चे की मां ने दी तहरीर
हिंदू संगठनों और स्थानीय निवासियों की सक्रियता के बाद पुलिस ने तुरंत कदम उठाया और आरोपी दुकानदार दानिश को गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित बच्चे की मां उषा देवी ने इस मामले की तहरीर दी, जिसके आधार पर शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू की है और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सीओ सिटी संग्राम सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और आरोपी के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read