Rampur News : चाइनीज़ मांझे के कारण 40 हजार लोगों को नहीं मिलता पानी, जानें क्या है वजह... 

UPT | आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव मोहम्मद ज़फ़र।

May 04, 2024 15:10

आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव मोहम्मद ज़फ़र ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर चाइनीज मांझे पर पाबंदी लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पूरे जिले में चाइनीज़ मांझे की वजह से रोज़ाना...

Rampur News : आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव मोहम्मद ज़फ़र ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर चाइनीज मांझे पर पाबंदी लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पूरे जिले में चाइनीज़ मांझे की वजह से रोज़ाना लोगों के नाक, कान, गले व शरीर के अंग कट जाते हैं। सालभर में 100 से अधिक घटनाएं जिलेभर में हो जाती हैं। 

ये है पूरा मामला
आप नेता मोहम्मद जफर ने कहा कि जिला प्रशासन को चाइनीस मांझा बनाने वाली फैक्ट्रियों पर छापेमारी कर कानूनी कार्रवाई कर ताले लगाने चाहिए और उनके मालिकों को सलाखों के पीछे डालना चाहिए। उन्होंने बताया कि पहाड़ी गेट फीडर की बिजली 2:00 से 4:00 बजे तक बाधित रहती है, जिसके कारण लगभग 40,000 लोगों को पीने का पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। शिकायत करने पर बताया जाता है कि चाइनीज मांझे की वजह से बिजली के तारों में फाल्ट होता है, जिसकी वजह से बिजली डिस्टर्ब होती है। 

आप नेता ने की अपील
आप नेता ने पतंगबाजी करने वाले लोगों से अपील की है कि यदि पतंगबाजी करनी है तो सादी से पतंगबाजी की जाए, जिससे लोगों को कोई हानि न पहुंचे और बिजली भी सुचारू रूप से मिले। इससे लोगों को पीने के लिए पर्याप्त पानी मिलेगा और रोज़ाना होने वाली घटनाओं पर अंकुश लगेगा।

Also Read