बड़ी खबर : आजम खान को कोर्ट से मिली राहत, डूंगरपुर प्रकरण में हुए बरी

UPT | Big Breaking

Mar 21, 2024 16:41

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को डूंगरपुर प्रकरण मामले में रामपुर के एमपी एमएलए कोर्ट से राहत मिल गई है। कोर्ट ने इस मामले में आज़म खान सहित सभी...

Rampur News : समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को डूंगरपुर प्रकरण मामले में रामपुर के एमपी एमएलए कोर्ट से राहत मिल गई है। कोर्ट ने इस मामले में आज़म खान सहित सभी आरोपीयो को बरी कर दिया है। आज़म खान की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई। 

गौरतलब है कि सपा शासनकाल में डूंगरपुर में आसरा आवास बनाए गए थे। इस जगह पर पहले से कुछ लोगों के मकान बने हुए थे। आरोप था कि सरकारी जमीन पर बताकर वर्ष 2016 में तोड़ दिया गया था। इस मामले में पीड़ितों ने लूटपाट का आरोप भी लगाया था। 

जानिए क्या था मामला
वर्ष 2019 में भाजपा सरकार आने पर रामपुर के गंज थाने में इस मामले में करीब एक दर्जन अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराए गए थे। जिसमें आरोप लगाया कि सपा सरकार में आजम खां के इशारे पर पुलिस और सपाइयों ने आसरा आवास बनाने के लिए उनके घरों को जबरन खाली कराया था। वहा पहले से बने मकानों पर बुलडोजर भी चलवाकर ध्वस्त कर दिया गया था। हालाकि इस तरह के दो मामले में रामपुर के एमपी एमएलए कोर्ट से ही फैसला आ चुका है। एक मे पहले आज़म खान को बरी कर दिया गया था। ओर दूसरे में 7 साल की सज़ा हुई थी।
 

Also Read