Rampur News : रामपुर के जिला अस्पताल में लगी आग, शार्ट सर्किट की वजह से हुआ हादसा

UPT | रामपुर के जिला अस्पताल में लगी आग।

May 18, 2024 17:18

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला अस्पताल में आग लग गई। हादसा शनिवार की सुबह हुआ। जर्जर पड़े खाली भवन में अचानक आग लग गई। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। आग लगते ही पूरे अस्पताल...

Rampur News : उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला अस्पताल में आग लग गई। हादसा शनिवार की सुबह हुआ। जर्जर पड़े खाली भवन में अचानक आग लग गई। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। आग लगते ही पूरे अस्पताल में अफर तफरी मच गई। अस्पताल अधिकारियों और लोगों ने फौरन इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने अस्पताल पहुंची। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। 

ये है पूरा मामला
रामपुर के जिला अस्पताल की खाली पड़ी जर्जर इमारत में आग लग गई। इस इमारत में टीबी के मरीजों का इलाज होता था, लेकिन जर्जर होने की वजह से इमारत खाली थी। उसमें प्लास्टिक का कुछ सामान था, जिसकी वजह से वहां आग तेजी से फैल गई। आग इतनी भयानक थी कि दमकल की गाड़ियों को उस पर काबू पाने में एक घंटे का समय लग गया। आग में किसी कोई जनहानि नहीं हुई है। घटना की सूचना मिलते ही मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एचके मित्रा और दमकल के अधिकारी अंकुश मित्तल घटना स्थल पर पहुंच गए।

क्या कहते हैं सीएमएस         
अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एचके मित्रा ने बताया कि यह हमारी एक खाली पड़ी बेकार बिल्डिंग थी। जिसमें पहले एम्बुलेंस चालक रह रहे थे। उनका कुछ सामान यहां पड़ा हुआ था। उसी सामान पर बिजली का तार गिर गया। जिसके गिरते ही वहां शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम को फोन किया गया। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।

Also Read