Rampur News : रोडवेज बस और प्राइवेट बस की आमने-सामने हुई भिड़ंत, चालक सहित 3 की मौत, 49 घायल

UPT | दुर्घटना के बाद का दृश्य

Jul 22, 2024 14:53

मिलक हाइवे पर स्थित रिलाइंस पेट्रोल पंप के सामने दोनों बसों की आमने-सामने टक्कर हो गई, जिसमें दो यात्री और एक रोडवेज चालक की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 49 से ज्यादा यात्री घायल हो…

Rampur News : थाना मिलक नगर के हाइवे पर सोमवार सुबह करीब साढ़े चार बजे रोडवेज बस और एक प्राइवेट बस की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बसों के परखच्चे उड़ गए। दोनों बसों में करीब 100 से ज्यादा यात्री सवार थे, जिनमें से 3 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 49 से ज्यादा घायल हो गए।

घायलों को देखने के लिए भी जिला प्रशासन के आला अधिकारी पहुंचे
घटना की सूचना मिलते ही डीएम जोगिंदर सिंह, एसपी विद्यासागर मिश्र, एडिशनल एसपी अतुल श्रीवास्तव, सीओ आरएस परिहार और कोतवाल धनंजय सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों बसों को हाइवे से हटवाया तथा अस्पताल पहुंचकर घायलों की जानकारी ली। जिला अस्पताल में रेफर किए गए घायलों को देखने के लिए भी जिला प्रशासन के आला अधिकारी पहुंचे।

रूट डायवर्जन के कारण प्राइवेट बस रॉन्ग साइड चल रही थी
घायलों के अनुसार, प्राइवेट बस से श्रावस्ती के 60 से ज्यादा यात्री गुरुपूर्णिमा के अवसर पर हरिद्वार स्थित शांतिकुंज गए थे। सभी शांतिकुंज से वापस घर के लिए रवाना हुए थे। लखनऊ से रोडवेज बस रवाना हुई थी, जिसमें ज्यादातर यात्री सीतापुर के सवार थे जो दिल्ली जा रहे थे। रूट डायवर्जन के कारण प्राइवेट बस रॉन्ग साइड आ रही थी।

रिलाइंस पेट्रोल पंप के सामने दोनों बसों की आमने-सामने टक्कर हो गई
मिलक हाइवे पर स्थित रिलाइंस पेट्रोल पंप के सामने दोनों बसों की आमने-सामने टक्कर हो गई, जिसमें दो यात्री और एक रोडवेज चालक की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 49 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। 40 से ज्यादा यात्रियों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बाकी यात्रियों का मिलक के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हादसे के कारण हाइवे पर लगा लंबा जाम
हादसे के कारण हाइवे पर लंबा जाम लग गया, जिसे पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद खुलवाया। इस दुर्घटना में घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन की ओर से विशेष व्यवस्था की गई। हादसे के बाद प्रशासन ने यात्रियों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं और घायलों के परिजनों को सूचित किया गया है। 

Also Read