Rampur News : सीडीओ की अध्यक्षता में जिला स्वच्छता समिति की बैठक संपन्न, दिए ये निर्देश

UPT | अफसरों ने बैठक की।

Sep 12, 2024 00:22

मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को इस अभियान की बृहद सफलता के दृष्टिगत कार्य योजना बनाकर तत्परता के साथ सफाई अभियान...

Rampur News : मुख्य विकास अधिकारी नंद किशोर कलाल की अध्यक्षता में जिला स्वच्छता समिति/जिला स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक विकास भवन सभागार में संपन्न हुई। 



सीडीओ ने स्वच्छता ही सेवा "स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता" के थीम पर 14 सितंबर से 01अक्टूबर 2024 तक चलाये जाने वाले स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के दृष्टिगत जिला पंचायत राज अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत सहित समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इस पखवाड़े के माध्यम से स्वच्छता के लिए आम नागरिकों, समुदायों सुरक्षित संगठनों की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु जन जागरूकता स्वच्छता शपथ स्वच्छता से संबंधित प्रतियोगिताएं वृक्षारोपण इत्यादि विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाए। 

उन्होंने सभी बीडीओ तथा एडीओ पंचायत को निर्देश दिए कि सभी ग्राम पंचायतों में ब्लैक स्पॉट चिन्हित करें। बड़ी संख्या में नागरिकों की सहभागिता के साथ उन ब्लैक स्पॉट पर सफाई करायें और साथ ही वहां पौध रोपण करायें। उन्होंने सभी ग्राम पंचायतों  में प्रतिदिन डोर टू डोर कनेक्शन करने के भी निर्देश दिए। 

मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को इस अभियान की बृहद सफलता के दृष्टिगत कार्य योजना बनाकर तत्परता के साथ सफाई अभियान में प्रतिभाग करने का निर्देश देते हुए जनपद के आम नागरिकों से भी अपील की है कि स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर अपने भागीदारी सुनिश्चित कर अभियान को सफल बनाने में अपने अहम भूमिका निभाएं। 

ये लोग रहे मौजूद
मुख्य विकास अधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यक्रमों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध क्रियान्वयन करने के निर्देश समिति के सदस्यों सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिये। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसपी सिंह, पंचायती राज अधिकारी जाहिद हुसैन, परियोजना अधिकारी सहित स्वच्छता समिति के सदस्य एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read