Moradabad News : प्रधानाध्यापिका विद्यालय में करती थी जाति भेदभाव, जानिए क्या है पूरा मामला

UPT | मुरादाबाद।

May 10, 2024 19:02

यूपी के मुरादाबाद ग्रामीण क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका पर जातिवाद करने का आरोप लगा है। विद्यालय के शिक्षकों, छात्रों और उनके अभिभावकों का कहना कि...

Moradabad News : यूपी के मुरादाबाद ग्रामीण क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका पर जातिवाद करने का आरोप लगा है। विद्यालय के शिक्षकों, छात्रों और उनके अभिभावकों का कहना कि प्रधानाध्यापिका विद्यालय में टीका लगाकर जाने पर उसे हटवा देती थी, गले में पहने लॉकेट और हाथ में बांधे कलावे को खींचकर तोड़ देती हैं। फिलहाल प्रधानाध्यापिका को पद से निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है।  

ये है पूरा मामला 
मुरादाबाद के ग्रामीण क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका पर छात्रों और उनके अभिभावकों, शिक्षकों द्वारा जाति भेदभाव का आरोप लगाया गया। छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों का कहना है कि वो जब भी विद्यालय में टीका लगाकर आते तो हटवा दिया जाता था। कलावा और गले में पहने लॉकेट को तोड़ दिया जाता था। बच्चे घर से अगर टिका लगाकर या कलावा बांध के आते थे तो उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता था। छात्रों ने जब इस बात कि जानकारी अपने घरवालों को दी तो अभिभावकों ने इसकी शिकायत जनसुनवाई पोर्टल पर की लेकिन कोई हल नहीं निकला। प्रधानाध्यापक का पति पुलिस विभाग में कार्यरत है जिसके पद का दुरुपयोग कर वो स्टाफ और अभिभावकों को परेशान करती थी।  

प्रधानाध्यापिका के खिलाफ नोटिस जारी
छात्रों और शिक्षकों का ये भी कहना है कि प्रधानाध्यापिका महापुरुषों को भी जाति विशेष से जोड़ने व अन्य महापुरुषों के बारे में गलत बताती हैं। प्रधानाध्यापिका पर विद्यालय समय में बाहर जाकर वीडियो बनाने जैसे आरोप भी लगाए गए है। विद्यार्थियों, अभिभावकों व स्टाफ की शिकायत पर प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी किया गया है और तीन दिन में उनसे जवाब मांगा है। वह अभी अवकाश पर हैं।

Also Read