मुरादाबाद में दर्दनाक हादसा : ट्रक चालक की लापरवाही ने छीना 6 माह के मासूम से पिता का साया, मां भी गंभीर

UPT | अस्पताल में विलाप करते मृतक अमित के परिजन

Feb 10, 2024 14:57

दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर मुरादाबाद में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। अपने छह माह के बच्चें के साथ बाइक पर जा रहे एक दंपत्ति को एक ट्रक चालक ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में बच्चा और मां घायल हो गए, जबकि बच्चे के पिता की मौके पर ही मौत हो गई।

Moradabad News (Rehan) : दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर मुरादाबाद में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। अपने छह माह के बच्चे के साथ बाइक पर जा रहे एक दंपत्ति को एक ट्रक चालक ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में बच्चा और मां घायल हो गए, जबकि बच्चे के पिता की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे में घायल हुए मां-बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना की जानकारी जिसे भी हुई वो अपनी आंखों से आंसू नही रोक पाया। अस्पताल पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है जबकि चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले की जां कर रही है।

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी
जानकारी के अनुसार, मझोला थाना क्षेत्र के मंगूपुरा गांव में अमित कश्यप अपने परिवार के साथ रहता था। अमित की लगभग डेढ़ साल पहले ही शादी हुई थी और उनका एक छह माह का बच्चा है। अमित मझोला में ही गंगा हैंडीक्राफ्ट कंपनी में स्टोर कीपर का काम करता था। बताया गया है कि शनिवार को अमित कश्यप अपनी पत्नी पुष्पा और छह माह के बेटे के साथ बाइक से अपनी ससुराल गांव मुवाना जिला रामपुर जा रहे थे। इस दौरान जब वह दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर रामपुर की तरफ जाने के लिए मूंढापांडे जीरो पॉइंट के मार्ग को क्रॉस कर रहे थे, तभी दिल्ली की तरफ से आ रहे एक ट्रक चालक ने साइड से टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार  34 वर्षिय अमित कश्यप, उनकी पत्नी और बच्चे समेत हाईवे पर ही गिर गया। ट्रक का पहियां अमित और उसकी पत्नी पुष्पा के पैरों से होकर गुजर गया। हादसे में अमित की मौके पर ही मौत हो गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल पुष्पा और उनके बेटे को जिला अस्पाल में भर्ती कराया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

परिवार में छाया मातम
पुलिस ने घटना की सूचना मृतक अमित के परिजनों को दी। घटना की सूचना पर परिजनो में कोहराम मच गया। मृतक के बड़े भाई दीपू कश्यप ने बताया कि अमित की 1साल 8 महीने पहले ही शादी हुई थी। दीपू कश्यप ने बताया कि करीब 5 साल पहले उनकी मां की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद से वह लोग मां के जाने के दर्द से उभर भी नहीं पाए थे कि छोटे भाई अमित की अचानक मृत्यु होने का हादसा हो गया। उन्होंने बताया कि उनकी एक बहन नीतू है, जो मृतक अमित से बड़ी है। दीपू कश्यप ने बताया कि उसके छोटे भाई की पत्नी पुष्पा कश्यप के हादसे में एक पैर का पंजा कट गया हैं। उसकी हालत काफी गंभीर बनी हुई है। वहीं उनके बेटे का भी उपचार किया जा रहा है। मूंढापांडे एसएचओ संजय ने बताया कि ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है और ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया ।
 

Also Read