जरा ध्यान दें : मोदी सरकार बनने पर 749 का रिचार्ज बिल्कुल मुफ्त, फ्री शॉपिंग जैसे फ्रॉड से रहे सावधान, वर्ना हो सकते हैं कंगाल...

UPT | Cyber Fraud

Jun 07, 2024 14:48

लोकसभा चुनाव के नतीजे आते ही साइबर ठग भी सक्रिय हो गए हैं। नई सरकार बनने के नाम पर फ्री में उपहार, रिचार्ज, सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर कई प्रलोभन देकर लोगों के फसानें की कोशिश करते हैं।

New Delhi : साइबर ठगी (Cyber Fraud) के हर रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। इसी दौरान लोकसभा चुनाव के नतीजे आते ही साइबर ठग भी सक्रिय हो गए हैं। नई सरकार बनने के नाम पर फ्री में उपहार, रिचार्ज, सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर कई प्रलोभन देकर लोगों के फसानें की कोशिश करते हैं। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉम और टेक्स्ट मैसेज के जरिये से संदेश लोगों तक पहुंचाए जाते हैं। जिसके लिए हर आदमी को जालसाजी से सतर्क रहने की जरुरत है। 

लुभाने वाले ऑफरों से रहे सतर्क
बीजेपी की तीसरी बार सरकार बनने पर लोगों को मुफ्त खरीदारी के लिए 749 रुपये तक के कूपन उपलब्ध कराने, विभिन्न टेलीकॉम कंपनियों की ओर से दो से तीन माह तक मुफ्त में डाटा उपलब्ध कराने, सरकारी आवास, राशन कार्ड से लेकर कई तरह के प्रलोभन भरे मैसेज लोगों को भेजे जा रहे हैं। ये मैसेज केवल भारतीय ही नहीं, विदेशी नंबरों से भी आ रहे हैं। इसकी कई शिकायतें साइबर थाने में पहुंची हैं।

ऐसे संदेशों से रहे सावधान
साइबर ठग लोगों के अपनी जालसाजी में फसाने के लिए निम्नलिखित मैसेज भेजती है। जैसे, 'प्रधान मंत्री नरेंद्रमोदी 2024 चुनाव जीतने और 1 बार फिरसे पीएम बन ने की ख़ुशी में पूरे भारत  को दे रहे है ₹749 वाला 3 महीने का रिचार्ज बिल्कुल फ्री । तो अभी जाये रीचार्ज लेने के लिए नीचे नीले कलर के लिंक पर क्लिक करे और फ्री रिचार्ज प्राप्त करे ।

Also Read