यूपी @7 बजे :  अखिलेश के करीबी नारद राय की बगावत, भाजपा के खेमे में हुए शामिल, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

May 28, 2024 19:07

UP Latest News : पूर्वांचल से बड़ी खबर सामने आई है, जहां अखिलेश के करीबी नारद राय सपा से बगावत कर अमित शाह मिले। इसके बाद भाजपा के खेमे में शामिल भी हो गए। देवरिया में अखिलेश और राहुल ने की संयुक्त रैली, दोनों नेताओं ने इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का किया दावा, अग्निवीर और 30 लाख नौकरी पर दिया बड़ा बयान। मुरादाबाद से बड़ी खबर सामने आई है, जहां CL गुप्ता ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड पड़ी, जहां टीम के साथ केंद्रीय सुरक्षा बल भी मौजूद रहा। बरेली में महिला डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट किए जाने का मामला सामने आया है, जहां बरेली के मेडिकल कॉलेज की कैंसर स्पेशलिस्ट से ठगी की कोशिश की गई, जिसमें महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री से नाम जोड़ा जा रहा है। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना, कांग्रेस के चरित्र को बताया रामद्रोही। उधर हरदोई में बच्चों को करंट से बचाने में मां की जान चली गई, जहां करंट में चिपके दो भाइयों को बचाने के लिए मां ने प्रयास किया था। लोकसभा चुनाव 2024 के चलते जौनपुर में ईवीएम गाड़ी घेरने के आरोप में सपा के 50 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया हैे। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें।

अखिलेश के करीबी नारद राय की बगावत, भाजपा के खेमे में शामिल
क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग से पहले समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। पार्टी के प्रमुख और पूर्व मंत्री नारद राय ने सोमवार को समाजवादी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। नारद राय के इस निर्णय के बाद उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। यह मुलाकात वाराणसी में हुई, जहां दोनों नेताओं ने बैठक की। गृह मंत्री अमित शाह और नारद राय के बीच की इस मुलाकात में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इस मुलाकात के बाद नारद राय भाजपा के खेमे में पहुंच गए हैं।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

देवरिया में अखिलेश और राहुल की संयुक्त रैली
लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण 1 जून को होना है। इस चरण में कुल 13 सीटों पर मतदान होना है। जिसमें महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज है। देवरिया लोकसभा सीट पर भी अंतिम चरण में मतदान होना है। इस सीट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने एक साथ साझा चुनाव प्रचार किया। देवरिया से कांग्रेस के उम्मीदवार अखिलेश प्रताप सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। यह सीट इंडि गठबंधन में कांग्रेस के खाते में गई है। इसके अलावा बांसगांव से कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद के लिए भी दोनों नेताओं ने वोट मांगा।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मुरादाबाद में CL गुप्ता ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड
मुरादाबाद और अमरोहा के प्रमुख निर्यातक CL गुप्ता एक्सपोर्ट्स के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। हालांकि, स्थानीय प्रशासन ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। CL गुप्ता कंपनी देश की शीर्ष निर्यातक कंपनियों में से एक है और इसे दो बार 'टॉप एक्सपोर्टर' का पुरस्कार मिल चुका है। कंपनी का वार्षिक निर्यात लगभग 500 करोड़ रुपये का है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

बरेली के मेडिकल कॉलेज की कैंसर स्पेशलिस्ट से ठगी की कोशिश
उत्तर प्रदेश के बरेली के एक निजी मेडिकल कॉलेज की कैंसर स्पेशलिस्ट महिला डॉक्टर को साइबर ठगों ने ईडी अफसर बनकर डिजिटल अरेस्ट कर लिया। उनको वसूली करने की कोशिश में फोन पर धमकाया। इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार के एक पूर्व मंत्री के मनी लांड्रिंग मामले में नाम जोड़ रहे थे। आरोपी पुलिस की वर्दी पहने थे। मगर, महिला डॉक्टर ने कुछ घंटों बाद फोन काट दिया। इसके बाद पुलिस अफसरों से शिकायत की। पुलिस अफसरों ने साइबर सेल से जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "कांग्रेस का चरित्र रामद्रोही है। कांग्रेस ने स्वर्गीय वीर बहादूर सिंह को मुख्यमंत्री पद से इसलिए हटाया था क्योंकि वीर बहादुर सिंह राम भक्त थे और उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर का ताला खुलवाने में अपना योगदान दिया था। इसलिए उन्हें कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद से हटा दिया था।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

हरदोई में बच्चों को करंट से बचाने में मां की गई जान
उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में अपने बच्चों को बचाने के लिए एक मां ने अपनी जान गवां दी। दरअसल खुले तार पर कपड़े पड़े हुए थे जिसको एक युवक उतारने गया तो करंट की चपेट में आ गया, दूसरा उसका भाई उसको बचाने की कोशिश में करंट की चपेट में आ गया, दोनों बेटों को तड़पता देख बच्चों की मां उन्हे बचाने पहुंची तो दोनों बेटे तो बच गए लेकिन महिला करंट की चपेट में आ गई जिससे उसकी मौत हो गई, वहीं दोनों बेटों को हरदोई के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

ईवीएम गाड़ी घेरने के आरोप में सपा के 50 कार्यकर्ताओं पर मुकदमा
25 मई को मतदान समाप्त होने के बाद जिला प्रशासन ने सभी ईवीएम मशीनों को पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में बने स्ट्रॉग रूम में रखवा दिया गया था। उसी दिन मध्य रात्रि में रिजर्व ईवीएम मशीनों से भरे एक कैंटर को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घेरकर काफी हंगामा किया। मामला बिगड़ता देख सपा के प्रत्याशी बाबूसिंह कुशवाहा, जिलाधिकारी और एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए थे। इस मामले में पुलिस ने दो नामजद समेत 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read