यूपी@7 : वाराणसी में नेत्र चिकित्सालय के उद्घाटन में हुए शामिल पीएम और सीएम योगी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Oct 20, 2024 18:54

UP Latest News : वाराणसी में पीएम मोदी और सीएम योगी नेत्र चिकित्सालय के उद्घाटन में शामिल हुए,बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार को अपने पैतृक आवास विश्नोहरपुर का दौरा किया, ईडी ने ज़ब्त की पूर्व विधायक विजय मिश्रा की 14.39 करोड़ की संपत्ति, वहीं फलों पर थूक लगाकर बेचते हुए फल विक्रेता के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को वाराणसी में आर जे शंकरा नेत्र चिकित्सालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने काशीवासियों और पूरे पूर्वांचल को इस आधुनिक अस्पताल की सौगात मिलने पर बधाई दी। उन्होंने इसे काशी के लिए आधुनिकता और आध्यात्मिकता का संगम बताया और कहा कि भगवान शंकर की नगरी में स्थापित यह अस्पताल यहां के बुजुर्गों, बच्चों और गरीबों को बेहतर नेत्र चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आई हॉस्पिटल के उद्घाटन में शामिल हुए सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में शंकर आई हॉस्पिटल की द्वितीय शाखा का उद्घाटन हुआ है। शंकर आई फाउंडेशन देश के अंदर नेत्र रोगियों को नया जीवन देने का प्रतिष्ठित अभियान चला रहा है। पूज्य शंकराचार्य की प्रेरणा से 1977 में चला यह अभियान देश के विभिन्न क्षेत्रों में शंकर आई हॉस्पिटल के माध्यम से लोगों के जीवन में नई रोशनी लाने का कार्य कर रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी में आरजे शंकरा नेत्र चिकित्सालय के उद्घाटन समारोह में कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य जगद्गगुरु शंकर विजयेंद्र सरस्वती व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में अपनी बातें रखीं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी बोले- विकास कार्यों में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सिंचाई विभाग के कार्यों की गुणवत्ता और दक्षता में सुधार के लिए नई तकनीकों का अधिक से अधिक उपयोग करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीकों को अपनाकर सिंचाई, बाढ़ सुरक्षा और जल प्रबंधन कार्यों को और अधिक प्रभावी और समयबद्ध तरीके से पूरा किया जा सकता है। उन्होंनें विभागीय अधिकारियों को कार्यों की समयबद्धता, गुणवत्ता और कर्मचारियों की ट्रेनिंग पर विशेष ध्यान देने को कहा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा सांसद के जाति प्रमाणपत्र पर आपत्ति पर सुनवाई से किया इनकार
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोनभद्र के राबर्ट्सगंज लोकसभा क्षेत्र से सपा सांसद छोटेलाल खरवार के अनुसूचित जाति प्रमाणपत्र को लेकर दायर याचिका पर हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया। याचिका में सांसद के जाति प्रमाणपत्र की वैधता को चुनौती दी गई थी और इसे निरस्त करने की मांग की गई थी। इस मामले में याचिकाकर्ता इंद्रजीत ने दलील दी कि नौगढ़ तहसील, चकिया से जारी किया गया अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र गलत तरीके से जारी हुआ है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पैतृक आवास पहुंचे बृजभूषण सिंह : राहुल गांधी के बयान पर बोले...
गोंडा जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट के पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार को अपने पैतृक आवास विश्नोहरपुर का दौरा किया। यहां उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन समस्याओं का समाधान करें। इस दौरान, उन्होंने जनता से सीधे संवाद करने का प्रयास किया और उनकी चिंताओं को ध्यान से सुना।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ज़ब्त की पूर्व विधायक विजय मिश्रा की 14.39 करोड़ की संपत्ति
भदोही के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक विजय मिश्रा और उनके करीबी लोगों की संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ज़ब्त कर लिया है। इसमें कुल, 14 करोड़ 39 लाख रुपये की संपत्ति शामिल है। इस संपत्ति में 12.59 करोड़ रुपये की चार अचल संपत्तियां और 1.85 करोड़ रुपये की फिक्स्ड डिपॉजिट शामिल हैं। ये संपत्तियां विजय मिश्रा की पत्नी, पूर्व एमएलसी रामलली मिश्रा, उनकी कंपनी वीएसपी स्टार रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड और भोलानाथ शुक्ला के नाम पर हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

फलों पर थूक लगाकर बेचते हुए फल विक्रेता के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
अलीगढ़ में थूक लगाकर फल बेचने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। शनिवार देर शाम इस घटना को लेकर करणी सेना ने थाने पहुंच कर हंगामा कर दिया था। यह घटना थाना बन्ना देवी इलाके की है। आरोपी फल विक्रेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुजफ्फरनगर पुलिस ने 700 अज्ञात लोगों पर दर्ज किया केस
सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से शहर के बुढ़ाना कस्बे में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया। इस टिप्पणी के विरोध में हजारों मुस्लिमों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए न सिर्फ आरोपी को गिरफ्तार किया, बल्कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 700 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

छात्र से लगवाए पहले धार्मिक नारे फिर की पिटाई
यूपी के कानपुर जिले के सेन थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक चौका देने वाला मामला सामने आया है।जहां स्कूल में पढ़ने वाले छात्र को उसके ही स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों ने बेरहमी से पीट दिया।वजह बस इतनी थी कि छात्रों ने पीड़ित छात्र से धार्मिक नारे लगवाए लेकिन पीड़ित छात्र के मना करने पर उसको पीट दिया।जिसके बाद उसने मजबूरी में नारे लगवाए साथ ही नारा लगाते हुए उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read