खाटू श्याम के दर्शन कर हापुड़ और मुरादाबाद लौट रहे श्रद्धालु हादसे का शिकार : तीन की मौत, 13 घायल

UPT | सड़क दुर्घटना में क्षतिग्रस्त मैजिक टेंपो

Jul 03, 2024 13:41

खाटूश्याम के दर्शन कर हापुड़ और मुरादाबाद लौट रहे श्रद्धालुओं से भरे मैजिक टेंपो को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। यह हादसा राजस्थान के दौसा में नेशनल हाईवे 21 पर हुआ। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई।

UPT Desk : राजस्थान के दौसा जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसे ने खाटूश्याम के दर्शन से लौट रहे श्रद्धालुओं को झकझोर कर रख दिया। मंगलवार की देर रात, लगभग 12 बजे, राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर यह भीषण हादसा हुआ, जिसमें एक छोटी बच्ची सहित तीन लोगों की जान चली गई और 13 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

कैंटर के अचानक ब्रेक लगाने से हुआ हादसा
यह दुखद घटना तब हुई जब उत्तर प्रदेश के हापुड़ और मुरादाबाद के निवासी, जो एक मैजिक टेंपो में सवार थे, खाटूश्याम के दर्शन करके अपने घर लौट रहे थे। हादसे के एक चश्मदीद गवाह, हिमांशु ने बताया कि जैसे ही वे दौसा से आगे बढ़े, गिर्राज धरण मंदिर के पास एक आगे चल रहे कैंटर ने अचानक ब्रेक लगा दिए। टक्कर से बचने के प्रयास में मैजिक टेंपो ने गति कम की, लेकिन तभी पीछे से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी। इस टक्कर के कारण मैजिक टेंपो आगे चल रहे एक अन्य वाहन से जा टकराया।

हादसे के बाद दोनों वाहनों के चालक फरार
हादसे में दोनों वाहनों के चालक (जिसने टक्कर मारी थी और जिससे मैजिक टेंपो टकराया था) घटनास्थल से फरार हो गए, जबकि मैजिक टेंपो में सवार लगभग 17 लोग, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे, वाहन में फंस गए। चीख-पुकार की आवाजें सुनकर किसी ने तुरंत कंट्रोल रूम को सूचित किया, जिसके बाद सदर थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची।

घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले गए
घायलों को तुरंत एंबुलेंस द्वारा जिला अस्पताल ले जाया गया। घायलों में समंत्रा, छोटू लाल, टीटू, हिमांशु, मचला, दिव्या, सोनाली, सोनिया, अतर सिंह, ओमप्रकाश, लवीश, राजकुमार, राधा और विद्या शामिल थे। जिसमें, छोटू और समंत्रा ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। चार गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को जयपुर के एसएमएस अस्पताल रेफर किया गया, जहां विद्या की भी मौत हो गई।

मैजिक टेंपो का केबिन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त
हादसे की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मैजिक टेंपो का केबिन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। पुलिस को घायलों को बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। हेड कांस्टेबल ओमप्रकाश ने बताया कि सभी पीड़ित उत्तर प्रदेश के हापुड़ और मुरादाबाद के निवासी थे और आपस में रिश्तेदार थे।

फरार हुए वाहनों की तलाश में जुटी पुलिस
थाना प्रभारी सोहनलाल ने जानकारी दी कि शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा। पुलिस अब फरार हुए दोनों वाहनों की तलाश में जुटी है, जबकि क्षतिग्रस्त मैजिक टेंपो को थाने में रखा गया है।

Also Read